Amazon Prime मेंबरशिप प्लान्स 14 दिसंबर से होने जा रहे हैं महंगे, सस्ते में खरीदने का आखिरी मौका

कल यानी मंगलवार 14 दिसंबर से Amazon Prime मेंबरशिप की कीमतें भारत में 50 प्रतिशत तक बढ़ जाएंगी। इसकी जानकारी Amazon की ओर से पहले ही दे दी गई थी. कीमत में बढ़ोतरी कंपनी के मंथली, क्वाटर्ली, और एनुअल सब्सक्रिप्शन में की जाएगी।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • 14 दिसंबर से Amazon Prime मेंबरशिप की कीमतें भारत में 50 प्रतिशत तक बढ़ जाएंगी
  • 14 दिसंबर से ग्राहक 999 रुपये वाले एनुअल प्राइम मेंबरशिप से 1,499 रुपये में खरीद पाएंगे
  • बता दें मौजूदा प्राइम ग्राहकों को उनके प्लान पर फिलहाल कोई असर नहीं दिखाई देगा

मंगलवार 14 दिसंबर से Amazon Prime मेंबरशिप की कीमतें भारत में 50 प्रतिशत तक बढ़ जाएंगी। इसकी जानकारी Amazon की ओर से पहले ही दे दी गई थी, कीमत में बढ़ोतरी कंपनी के मंथली, क्वाटर्ली, और एनुअल सब्सक्रिप्शन में की जाएगी। ऐसे में ग्राहकों के पास सस्ते में Amazon प्राइम सब्सक्रिप्शन का आज आखिरी मौका है। 

Amazon सपोर्ट पेज पर मौजूद डिटेल्स के मुताबिक, Amazon Prime मेंबरशिप की नई कीमतें 14 दिसंबर 12am से लागू हो जाएंगी। ऐसे में ग्राहकों को इससे पहले कुछ देर बचें हैं कि वे सस्ते में अमेजन प्राइम मेंबरशिप प्लान्स को खरीद सकें। 

14 दिसंबर से ग्राहक 999 रुपये वाले एनुअल प्राइम मेंबरशिप से 1,499 रुपये में खरीद पाएंगे। यानी इस प्लान की कीमत में कंपनी 50.05 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रही है। इसी तरह कंपनी का 129 रुपये वाला मंथली प्लान 38.76 प्रतिशत तक महंगा होकर ग्राहकों को 179 रुपये में मिलेगा। इसी तरह कंपनी का क्वाटर्ली प्लान भी 39.51 प्रतिशत तक महंगा होगा और ग्राहक इसे 329 रुपये की जगह 459 रुपये में खरीद पाएंगे। 

आपको बता दें मौजूदा प्राइम ग्राहकों को उनके प्लान पर फिलहाल कोई असर नहीं दिखाई देगा। यानी मौजूदा वैलिडिटी तक ग्राहकों को पुराने प्लान का ही फायदा मिलता रहेगा। लेकिन, मौजूदा प्लान खत्म हो जाने के बाद ग्राहकों को नया प्लान खरीदना ही होगा। 

साथ ही आपको ये भी बता दें कि भले ही अमेजन प्राइम मेंबरशिप के प्लान्स की कीमतें बढ़ाई जा रही हैं। लेकिन, इन प्लान्स में मिलने वाले बेनिफिट्स पहले जैसे ही रहेंगे। यानी ग्राहकों को फ्री डिलीवरी, Prime Video, Prime Music, Prime Reading और डील्स के अर्ली एक्सेस पहले की ही तरह मिलना जारी रहेगा। 

अगली खबर