जल्द आईफोन सब्सक्रिप्शन ला सकता है एप्पल, यूजर्स को कैसे होगा फायदा?

Apple: भारत में आईफोन 14 सीरीज (iPhone 14 series) के लिए प्री-बुकिंग शुरू हो गई है। भारत में iPhone 14 की शुरुआती कीमत 79,900 रुपये है।

Apple may soon bring iPhone subscription this year
जल्द आईफोन सब्सक्रिप्शन ला सकता है Apple (Pic: iStock) 

नई दिल्ली। टेक दिग्गज एप्पल (Apple) इस साल एप्पल वन जैसे हार्डवेयर और सेवाओं के संयोजन के साथ एक मासिक आईफोन सब्सक्रिप्शन (iPhone Subscription) बंडल ला सकती है। एप्पल इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, हार्डवेयर सदस्यता, जो ग्राहकों को एप्पल से मासिक शुल्क पर आईफोन और अन्य सामान प्राप्त करने की अनुमति देती है, कुछ समय के लिए अफवाहों में घिर गई है, लेकिन अभी तक एक वास्तविकता नहीं बन पाई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि टेक दिग्गज को अपने आईफोन 14 इवेंट (iPhone 14 series) के दौरान इस तरह की सेवा शुरू करने का अवसर मिला था, फिर भी यह आने वाले हफ्तों में दिखाई दे सकती है। ब्लूमबर्ग के लिए मार्क गुरमन के 'पावर ऑन' न्यूजलेटर के अनुसार, माना जाता है कि एप्पल सक्रिय रूप से परीक्षण कर रही है। गुरमन ने कहा कि उन्हें अभी भी उम्मीद है कि यह इस साल के अंत में या अगले साल लॉन्च होगा।

आईफोन खरीदने का बिल्कुल नया तरीका
आईफोन इवेंट के दौरान लॉन्च के दिन की जटिलता को कम करने के लिए प्रस्तावित सदस्यता की घोषणा या उल्लेख नहीं किया गया था, क्योंकि यह आईफोन खरीदने का बिल्कुल नया तरीका होगा। रिपोर्ट के अनुसार, आईपैड के लॉन्च के लिए अक्टूबर में इवेंट होने की संभावना देखते हुए उम्मीद है कि एप्पल उस प्रेजेंटेशन को सब्सक्रिप्शन लॉन्च के लिए एक स्थल के रूप में इस्तेमाल कर सकती है।

एप्पल पहले से ही कई प्रत्यक्ष तरीके प्रदान करती है, जिससे ग्राहक नई फ्लैगशिप प्राप्त कर सकते हैं, जिसमें आईफोन अपग्रेड प्रोग्राम और किस्त कार्यक्रम, जैसे एप्पल कार्ड शामिल हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, हालांकि सदस्यता भिन्न होगी, क्योंकि ग्राहक न केवल हार्डवेयर लागत के एक हिस्से का भुगतान करेंगे, बल्कि शीर्ष पर सेवाओं के एक सूट के लिए भी।

अगली खबर