Apple के अपकमिंग iPhone 14 को लेकर सामने आई ये नई रिपोर्ट

टेक दिग्गज एप्पल इस सप्ताह आने वाले आईफोन 14 के लिए ओएलईडी पैनल के चीनी डिस्प्ले निर्माता बीजिंग ओरिएंटल इलेक्ट्रॉनिक्स (बीओई) के नमूनों का मूल्यांकन शुरू करेगी।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 

टेक दिग्गज एप्पल इस सप्ताह आने वाले आईफोन 14 के लिए ओएलईडी पैनल के चीनी डिस्प्ले निर्माता बीजिंग ओरिएंटल इलेक्ट्रॉनिक्स (बीओई) के नमूनों का मूल्यांकन शुरू करेगी। मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

दि एलिक ने बताया कि डिस्प्ले पैनल निर्माता महीने के भीतर आईफोन निर्माता से अप्रुवल प्राप्त करने की उम्मीद कर रहा है।

अगर एप्पल ने मंजूरी दे दी, तो बीओई जुलाई और अगस्त के बीच कभी-कभी आईफोन 14 सीरीज में चार में से मानक मॉडल के उद्देश्य से पैनलों का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू कर देगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अपने दक्षिण कोरियाई प्रतियोगियों सैमसंग डिस्प्ले और एलजी डिस्प्ले से कुछ ह़फ्ते पीछे है, जिनके इस महीने के अंत में बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है।

इस साल की शुरुआत में, एप्पल द्वारा बीओई को आईफोन 13 के लिए निर्मित ओएलईडी पैनल पर थिन फिल्म ट्रांजिस्टर की सर्किट चौड़ाई को बदलने के लिए पकड़ा गया था।

इसने फरवरी में शुरू होने वाले आईफोन 13 के लिए ओएलईडी पैनल की आपूर्ति को कम कर दिया।

चीनी कंपनी के अधिकारियों ने एप्पल को स्थिति समझाने और आईफोन 14 के उद्देश्य से ओएलईडी पैनल के लिए अप्रुवल प्राप्त करने के लिए क्यूपर्टिनो का दौरा किया।

सूत्रों ने कहा कि बीओई को हाल ही में एप्पल द्वारा आईफोन 13 के लिए पैनल की आपूर्ति के लिए फिर से मंजूरी मिली है।

स्थिति को देखते हुए, चीनी डिस्प्ले की दिग्गज कंपनी को आगामी आईफोन 14 के लिए ओएलईडी पैनल के कई ऑर्डर जीतने की जरूरत है।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि आईफोन 13 के लिए पैनल के साथ हाल ही में हुई हार को देखते हुए, यह संभवत: लगभग 5 मिलियन यूनिट की आपूर्ति करेगा।

अगली खबर