Best Prepaid Plans: 149 से लेकर 299 रुपए तक का सबसे अच्छा प्रीपेड प्लान, जानिए आपके लिए कौन बेहतर

आप 300 रुपए के बेस्ट प्रीपेड प्लान चाहते हैं तो यहां जानिए रिलायंस जियो, एयरटेल, बीएसएनएल, वोडाफोन आइडिया के प्रीपेड प्लान में कौन आपके लिए बेहतर है।

Best prepaid plans from Rs 149 to Rs 299, know which one is better for you
300 रुपए से कम में सबसे अच्छा प्रीपेड प्लान (तस्वीर सौजन्य-istock) 
मुख्य बातें
  • इंटरनेट डेटा और कॉलिंग की डिमांड को देखते हुए कई प्रीपेड प्लान पेश की गई हैं।
  • रिलायंस जियो, एयरटेल, बीएसएनएल, वोडाफोन आइडिया ने अपने ग्राहकों के लिए कई प्लान पेश किए हैं।
  • अच्छी वैलिडिटी के साथ कई ऑफर भी दिए जा रहे हैं।

कोरोना की वजह से ज्यादातर कंपनियां वर्क फ्रॉम होम करवा रही हैं। ऐसे में इंटरनेट डेटा की डिमांड बढ़ गई हैं। इस वजह से टेलकॉम ऑपरेटरों ने अपने ग्राहकों के लिए इंटरनेट और कॉलिंग की जरुरतों को पूरा करने के लिए कई प्रीपेड प्लान पेश की हैं। भारती एयरटेल, रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया और बीएसएनएल जैसे प्रसिद्ध दूरसंचार ऑपरेटरों द्वारा पेश किए गए प्रीपेड प्लान कई बेनिफिट्स और सेवाओं से भरे हुए हैं। सभी कंपनियां  अपनी प्रीपेड ऑफर्स में एक अच्छी वैलिडिटी भी देती हैं। अगर आप 300 रुपए से कम के बेहतरीन प्रीपेड प्लान की तलाश में हैं। नीचे विस्तार से जान सकते हैं। 

भारती एयरटेल के प्रीपेड प्लान

एयरटेल का 199 रुपए का प्रीपेड प्लान दिलचस्प बेनिफिट्स से भरा है। सब्सक्राइबर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रति दिन और 24 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रतिदिन 1GB डेटा मिलता है। प्रीपेड प्लान के अतिरिक्त लाभों में विंक म्यूजिक सब्सक्रिप्शन, फ्री हैलो ट्यून्स, 30 दिनों का फ्री अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन ट्रायल और बहुत कुछ शामिल हैं। दूसरी ओर, 249 रुपए का एयरटेल प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रति दिन 1.5 जीबी डेटा और वास्तव में असीमित कॉलिंग बेनिफिट्स प्रदान करता है। यूजर्स को अमेजन मोबाइल एडिशन का फ्री ट्रायल, 1 साल का शॉ एकेडमी कोर्स, फ्री हैलो ट्यून्स, एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम और भी बहुत कुछ मिलेगा।

रिलायंस जियो के प्रीपेड प्लान

अगर आपको ज्यादा इंटरनेट डेटा की जरुरत है तो Jio के 149 रुपए के प्रीपेड प्लान के साथ, यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनिफिट्स और रोज 100 एसएमएस के साथ प्रतिदिन 1GB डेटा मिलता है। प्लान की वैधता 24 दिनों की है और यूजर्स को जियो ऐप्स जैसे जियो टीवी, जियो सिनेमा और भी बहुत कुछ का सब्सक्रिप्शन मिलता है। 249 रुपए के प्रीपेड प्लान की बात करें तो यूजर्स को 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 2GB डेटा मिलता है। पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स और प्रतिदिन 100 एसएमएस शामिल हैं।

बीएसएनएल के प्रीपेड प्लान

सरकारी दूरसंचार कंपनी कई बेनिफिट्स के साथ लुभावने प्रीपेड प्लान भी पेश करती है। बीएसएनएल के 187 रुपए के प्रीपेड प्लान में 28 दिनों की सेवा वैलिडिटी के साथ प्रति दिन 2GB इंटरनेट डेटा मिलता है। पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स और रोजाना 100 एसएमएस भी शामिल हैं। बीएसएनएल के 298 रुपए के प्रीपेड प्लान में प्रतिदिन 1GB डेटा मिलता है, जिसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ भी शामिल है। प्लान के अतिरिक्त लाभों में 56 दिनों के लिए इरोस नाउ मनोरंजन सेवाएं शामिल हैं।

वोडाफोन आइडिया के प्रीपेड प्लान

वोडाफोन आइडिया के 199 रुपए के प्रीपेड प्लान में सही मायने में अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स और प्रति दिन 100 एसएमएस मिलते हैं। सब्सक्राइबर्स को 24 दिनों के लिए प्रतिदिन 1GB इंटरनेट डेटा मिलता है। प्रीपेड प्लान के अतिरिक्त लाभों में वीआई मूवीज और टीवी सेवाएं शामिल हैं। वोडाफोन आइडिया के 299 रुपए के प्रीपेड प्लान में 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 4GB इंटरनेट डेटा मिलता है। सब्सक्राइबर्स को सही मायने में अनलिमिटेड कॉल्स और वीकेंड डेटा रोलओवर की सुविधा मिलती है। प्लान में डबल डेटा बेनिफिट भी शामिल है।
 

अगली खबर