BSNL का 109 रुपए के प्रीपेड प्लान पर डबल डेटा ऑफर, साथ में अनलिमिटेड कॉलिंग

सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल 109 रुपए के प्रीपेड रिचार्ज पर डबल डेटा ऑफर दे रहा है। लेकिन यह लिमिटेड अवधि के लिए है।

BSNL double data offer on prepaid plan of Rs 109, plus unlimited calling
बीएसएनएल का डबल डेटा ऑफर (तस्वीर-Pixabay) 

सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) 109 रुपए के प्रीपेड रिचार्ज पर डबल डेटा बेनिफिट दे रही है। यह मिथराम प्लस प्लान के  नाम से जाना जाता है। BSNL का यह रिचार्ज प्लान वैधता विस्तार है। यह उनके लिए जो अपने प्रीपेड नंबर को एक्टिव रखने के बारे में सोच रहे हैं।
यह प्लान पहली बार दिसंबर 2019 में शुरू की गई थी। अब तक, यह 20 दिनों की वैलिडिटी के साथ 5GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ दे रहा है। नए संशोधन के बाद इस प्लान में 10GB डेटा मिलेगा। लेकिन यह ऑफर 31 मार्च, 2021 तक वैध है। वास्तव में, बीएसएनएल को 1 अप्रैल को मिथराम प्लस प्लान को पूरी तरह से हटाने के लिए कहा गया है। ग्राहक पीवी 106 या पीवी 107 जैसे अन्य विकल्प चुनने के लिए कहा जा रहा है।

टेलीकॉमटॉक डॉट कॉम के मुताबिक बीएसएनएल का 109 रुपए वाला मिथराम प्लस प्रीपेड प्लान 10 दिनों के डेटा के साथ 20 दिनों तक बिना किसी FUP लिमिट के अनलिमिटेड वॉयस कॉल देता है। इस प्लान की यूएसपी है 75 दिनों की वैलिडिटी। यह उन ग्राहकों के लिए काम आता है जो सिर्फ अपने बीएसएनएल प्रीपेड नंबर को एक्टिव रखना चाहते हैं।

टेलीकॉमटॉक ने खुद 109 रुपए वाला मिथराम प्लस प्लान के संशोधन को सत्यापित किया और लेटेस्ट संशोधन केरल सर्कल में पहले से ही लाइव है। केरल टेलीकॉम की रिपोर्ट है कि बीएसएनएल 1 अप्रैल को किसी अज्ञात कारण से 109 रुपए का रिचार्ज हटा रहा है। दिसंबर 2019 में प्रति दिन 250 मिनट, 5GB डेटा और 90 दिनों की वैधता विस्तार के लाभ के साथ प्लान को वापस लाया गया। बाद में, वैधता को घटाकर 30 दिन कर दिया गया था। मिथराम प्लस प्रीपेड प्लान को हटाने के बाद, बीएसएनएल यूजर्स इस रिचार्ज पर निर्भर होकर नीचे बताए गए समान प्राइस रेंज में अन्य प्लान चुन सकते हैं।

यह अज्ञात है कि बीएसएनएल 109 रुपए वाला मिथराम प्लस प्लान को क्यों बंद कर रहा है। हो सकता है, बीएसएनएल चाहता है कि उसके ग्राहक पीवी 106 या पीवी 107 को रिचार्ज करें। पीवी 106 में 3 जीबी मुफ्त डेटा, 100 मिनट मुफ्त वॉयस कॉल, 60 दिनों के लिए मुफ्त बीएसएनएल ट्यून्स सब्सक्रिप्शन और 100 दिनों की वैधता के साथ आता है। पीवी 106 या पीवी 107 प्लान केवल वैधता विस्तार चाहने वाले यूजर्स के लिए लागू होते हैं।

बीएसएनएल मिथराम प्लस दूरसंचार कंपनी के प्रीपेड पोर्टफोलियो में लोकप्रिय रिचार्ज में से एक है, लेकिन दुख की बात है कि इसे हटाया जा रहा है। अनजान के लिए, बीएसएनएल मिथराम प्लस प्लान 109 रुपए में केवल केरल दूरसंचार सर्कल में उपलब्ध है।

अगली खबर