BSNL Prepaid Plans: बीएसएनएल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए बंद की ये सेवा

टेक एंड गैजेट्स
Updated Oct 15, 2019 | 10:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

BSNL Plans: बीएसएनएल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए इंटरनेशनल वाईफाई रोमिंग सेवा बंद कर दी है। ये सेवा एंड्रॉयड यूजर्स के लिए बंद की गई है। जानिए क्या है इंटरनेशनल वाईफाई रोमिंग सर्विस।

BSNL Recharge
BSNL Recharge Plan: बीएसनएल ने बंद की ये सेवा  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • बीएसएनएल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए इंटरनेशनल वाईफाई रोमिंग सेवा बंद कर दी है।
  • ये सेवा एंड्रॉयड यूजर्स के लिए बंद की गई है।
  • कंपनी ने 501 रुपए का प्लान भी सस्पेंड कर दिया है, जो इंटरनेशनल वाईफाई रोमिंग सर्विस के साथ आता था।

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपनी अंतरराष्ट्रीय वाईफाई रोमिंग सेवा बंद कर दी है। कंपनी ने ये सेवा प्रीपेड यूजर्स के लिए एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर बंद की है। बता दें कि बीएसएनएल की ओर से दी जाने वाली ये सेवा यूजर्स को दुनियाभर कहीं भी अपने पार्टनर के वाईफाई पर अनलिमिटेड डेटा लाभ प्रदान करती है। बीएसएनएल अपने ग्राहकों को माय बीएसएनएल एप के जरिए वाईफाई हॉट्सपॉट के माध्यम से यूजर्स को कनेक्ट करने की सुविधा प्रदान करती है। 

हालांकि कंपनी ने इस सेवा को चेन्नई और तमिलनाडु में तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने 501 रुपए का वाईफाई पैक भी इस सर्किल में सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि बीएसएनएल 501 रुपए के प्लान के जरिए वाईफाई हॉर्सपॉट के जरिए यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा प्रदान कर रही थी। इस प्लान की वैधता 30 दिनों की थी। लेकिन कंपनी ने फिलहाल इस प्लान को सस्पेंड कर दिया है। 

कंपनी ने इस प्लान को बंद करने के पीछे की वजह नहीं बताई है। बीएसएनएल की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि ये सेवा एंड्रॉयड यूजर्स के लिए बंद की गई है, यानी ये सेवा आईओएस यूजर्स के लिए काम कर सकती है। हालांकि इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। 

क्या है बीएसएनएल की वाईफाई सर्विस

यूजर्स को देश के बाहर जाने से पहले इस पैक को एक्टिवेट करना होता था, जिसके बाद वह दूसरे देश में मौजूद वाईफाई नेटवर्क का माय बीएसएनएल एप के जरिए इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि बीएसएनएल की ये सेवा फ्लाइट के अंतर उपलब्ध नहीं होती है। वहीं इसमें मिलने वाली स्पीड स्थान पर निर्भर करती है। बीएसएनएल ने इस सेवा को सिर्फ चेन्नई और तमिलनाडु सर्किल में बंद किया है। साथ ही 501 रुपए का रिचार्ज प्लान भी अन्य सर्किल में उपलब्ध है।

अगली खबर