Whatsapp Dark Mode : व्हाट्सएप वेब पर आया डार्क मोड थीम, इस तरह करें इनेबल

WhatsApp: व्हाट्सएप ने बीती रात ही ये घोषणा की थी कि अलग-अलग प्लेटफॉर्म के लिए व्हाट्सएप पर एक नया फीचर लॉन्च किया जा रहा है। कुछ ही सप्ताह में ये फीचर हर किसी के लिए उपलब्ध होंगे।

whatsapp web dark mode
व्हाट्सएप वेब डार्क मोड 
मुख्य बातें
  • व्हाट्सएप ने वेब के लिए डार्क मोड थीम लॉन्च किया
  • अगले 1 से 2 सप्ताह में ये फीचर लाइव हो जाएगा
  • व्हाट्सएप वेब पर डार्क मोड बेहद आसानी से इनेबल किया जा सकता है

पिछले काफी समय से मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर डार्क मोड फीचर लॉन्च होने की बात की जा रही थी लेकिन अब फाइनली व्हाट्सएप पर ये फीचर लॉन्च कर दिया गया है जिसकी जानकारी आधिकारिक तौर पर सामने आ रही है। इसे लेकर अब तक कई तरह की बातें की जा रही थी, कभी एंड्रॉयड फोन पर व्हाट्सएप डार्क मोड लॉन्च होने की बात की जा रही थी तो कभी आईओएस पर इसके लॉन्च होने की बात की जा रही थी लेकिन अब जानकारी सामने आ रही है कि इसका डार्क मोड फीचर (डार्क थीम) अब सबके लिए उपलब्ध है।

व्हाट्सएप ने बीती रात ही ये घोषणा की थी कि अलग-अलग प्लेटफॉर्म के लिए व्हाट्सएप पर एक नया फीचर लॉन्च किया जा रहा है। कुछ ही सप्ताह में ये फीचर हर किसी के लिए उपलब्ध होंगे। अभी जो उपलब्ध है वह व्हाट्सएप वेब के डार्क मोड का फीचर उपलब्ध है। व्हाट्सएप वेब पर डार्क मोड कैसे इनेबल करें-

  • सबसे पहले कंप्यूटर या लैपटॉप पर व्हाट्सएप वेब ओपन करें
  • अपने डिस्प्ले पिक्चर के तुरंत बगल में मौजूद तीन डॉट के मेन्यू के बटन पर टैप करें।
  • यहां से सेटिंग को सेलेक्ट करें फिर थीम पर जाएं।
  • यहां से डार्क मोड चूज करें फिर ओके को सेलेक्ट कर दें।
  • अब आपके व्हाट्सएप वेब पर डार्क मोड इनेबल हो जाएगा।

कलर्ड वॉलपेपर 

इसके साथ ही आप डार्क कलर्ड वॉलपेपर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं जिसे व्हाट्सएप थीम के लिए अप्लाई किया जा सकता है। आप चैट वॉलपेपर के अंतर्गत बॉटम में जाकर नए वॉलपेपर का चुनाव कर सकते हैं। यहां हालांकि बहुत सारे ऑप्शन आपको नहीं मिलेंगे लेकिन आगे चलकर व्हाट्सएप कई सारे विकल्प सामने ला सकता है।

व्हाट्सएप ने अब तक कई फीचर लाए हैं जैसे क्यूआर कोड, ग्रुप वीडियो कॉल में कई सुधार, एनीमेटेड स्टिकर में वैराइटीज अब जियो फोन और नोकिया फोन पर भी व्हाट्सएप का स्टेटस फीचर सपोर्ट करने लगा है।

आपको बता दें कि दुनियाभर में व्हाट्सएप के 2 अरब से भी ज्यादा यूजर्स हैं। अपने इन्हीं यूजर्स के लिए व्हाट्सएप लगातार नए-नए अपडेट्स लाता रहता है। 


 
 

अगली खबर