Download Instagram Videos: स्मार्टफोन में ऐसे डाउनलोड करें इंस्टाग्राम वीडियो, फॉलो करें ये स्टेप्स

Steps For Instagram Download Video: हजारों लोग रोजाना इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहते हैं। यूजर्स अक्सर फोटो के साथ-साथ वीडियो भी इंस्टाग्राम पर शेयर करते रहते हैं। इन वीडियो को आप डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Download Instagram Videos
Download Instagram Videos 
मुख्य बातें
  • इंस्टाग्राम पर ज्यादातर यूजर्स एक्टिव रहते हैं।
  • इंस्टाग्राम पर हर दिन कई सारे फोटो, वीडियो अपलोड होते है।
  • इन टिप्स के जरिए आप इंस्टाग्राम वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम एक ऐसा ऐप बना गया है जिस पर सबसे ज्यादा यूजर्स एक्टिव रहते है। इंस्टाग्राम पर हर दिन कई सारे फोटो, वीडियो अपलोड होते हैं। बता दें कि यह एक बहुत ही सुरक्षित सोशल साइट है। यही नहीं इंस्टाग्राम पर फोटो और वीडियो शेयर करना लोगों के लिए पसंदीदा काम बन गया है। कई बार कुछ वीडियो काफी दिलचस्प होते हैं, जिसे देखने के बाद आप डाउनलोड करना चाहेंगे। कई बार ऐसा होता है जब कोई वीडियो को आपको बेहद पसंद आ गई है और आप इस वीडियो को डाउनलोड कर उन्हें वापस पोस्ट या फिर अपनी स्टोरी में शेयर करना चाहते हैं। लेकिन आप इसे नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि यूजर्स ही इंस्टाग्राम के वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।

वहीं कई ऐसे टिप्स हैं, जिसकी मदद से आप इंस्टाग्राम पोस्ट से वीडियो कंटेंट ले सकते हैं। बता दें कि ऐसा करने के लिए आपके पास दो रास्ते हैं। पहल रास्ता जिसके मुताबिक आप ऑनलाइन वेबसाइट टूल की मदद ले सकते हैं। दूसरा ये कि आप किसी तीसरे व्यक्ति का ऐप इस्तेमाल कर सकते हैं। दूसरा रास्ता इस्तेमाल करना बेस्ट ऑप्शन नहीं है क्योंकि इसमें व्यक्ति के प्राइवेसी का खतरा है। इसलिए आप वेब टूल की मदद ले सकते हैं। वहीं कई ऐसी वेबसाइट हैं, जिनके इस्तेमाल से यूजर्स वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले उन वेबसाइट के लिए गूगल करना होगा।

इन टिप्स को करें फॉलो

  • सबसे पहले इंस्टाग्राम ऐप को खोले।
  • जिस भी वीडियो पोस्ट को आप डाउनलोड करना चाहते हैं, उसे स्क्रॉल करें और देखें।
  • अब पोस्ट के दाएं कोने से तीन वर्टीकल डॉट्स पर टैप करें और कॉपी लिंक का ऑप्शन चुनें।
  • इसके बाद वेबसाइट पर जाएं और लिंक पेस्ट करें और डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

वहीं ध्यान रखें कि वेब टूल केवल उन अकाउंट से वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति देते हैं जो पर्सनल नहीं हैं। अगर आप अपने स्मार्टफोन में किसी भी इंस्टाग्रान वीडियो डाउनलोडिंग ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो ऐसे में प्ले स्टोर पर जाएं और अब डाउनलोड करने के लिए पोस्ट लिंक को पेस्ट करें।

अगली खबर