लॉकडाउन में बोरियत दूर करनी है तो ये 5 वीडियो गेम है आपके लिए बेस्ट

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार के लॉकडाउन किया हुआ है। घर पर रहकर बोरियत से बचने के लिए खेलें ये पांच दिलचस्प वीडियो गेम-

video game to play during self quarantine
सेल्फ क्वारंटाइन के समय इस तरह दूर करें अपनी बोरियत (source: pixabay)  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस से बचाव के लिए केंद्र सरकार ने किया है लॉकडाउन
  • लॉकडाउन में बोरियत दूर करनी है तो पार्टनर के साथ खेलें वीडियो गेम
  • रोचक वीडियो गेम से ना सिर्फ आपकी बोरियत दूर होगी आपके रिश्ते भी मधुर होंगे

कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनियाभर के लोग अपने-अपने घरों के अंदर रहने को मजबूर हो गए हैं। कोविड-19 नामक खतरनाक जानलेवा बीमारी ने अब तक भारत में 32 लोगों की जान ले ली है। जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 1200 के पार पहुंच गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बचाव के लिए 21 दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन घोषित कर दिया है ताकि लोग अपने घरों से बाहर ना निकलें और सुरक्षित रहें। 24 मार्च 2020 की मध्यरात्रि से ही भारत में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

सरकार समय-समय पर जनता के लिए जरूरी सलाह व सूचनाएं भी जारी करती रहती है ताकि लोग अफवाहों से बचें और अपने आप को सुरक्षित रखें। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड-19 को लेकर लोगों को जागरुक करने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर बी जारी किया है। लॉकडाउन में लोगों के पास घर में कैद रहने के सिवा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचता है क्योंकि अगर वे बाहर निकलना भी चाहें तो उन्हें पुलिस के डंडे का खरता रहता है। 

लॉकडाउन को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस दिन रात सड़कों पर पहरा दे रही है। ऐसे में लोग घर के अंदर रह-रहकर बोर हो रहे हैं। ऐसे में कपल्स के लिए काफी मुश्किलें आ गई हैं कि वे ना तो मिल सकते हैं ना ही डेट पर जा सकते हैं। बस वे एक दूसरे को मैसेज और वीडियो कॉल ही कर सकते हैं। हम आपको बता रहे हैं इसके अलावा और भी कई चीजें हैं जिसे आप घर बैठे कर सकते हैं और अपनी बोरियत दूर भगा सकते हैं।

इस मुश्किल घड़ी में आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर सेल्फ क्वारंटाइन में कुछ दिलचस्प वीडियो गेम खेल सकते हैं-

Mario Kart
वीडियो गेम के प्रेमी इस नाम से काफी अच्छे से परिचित होंगे। ये सबसे बेस्ट मल्टीप्लेयर गेम के तौर पर जाना जाता है। इसमें एक बार में कई लोग एक साथ इस गेम को खेल सकते हैं। आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर इस गेम को खेल सकते हैं। ये ना सिर्फ आपके रिश्ते में करीबियां ला देगा बल्कि आपकी बोरियत भी दूर कर देगा।

Portal 2
इस गेम में दो रोबोट हैं जिसपर आपको कंट्रोल करना होता है। ये गेम बड़ा ही रोचक है जिसे आप अपने पार्टनर के साथ खेल सकते हैं। इसमें आपको पजल सॉल्व करना होता है। आप एक दूसरे की मदद भी कर सकते हैं। 

Snipperclips  
ये भी एक प्रकार का पजल गेम है जिसमें आप और आपका पार्टनर दोनों एक दूसरे को कट करके और शेप करके खेल सकते हैं। इसमें प्लेयर के बॉडी मूवमेंट का भी काम होता है जो गेम को और भी रोचक बना देता है। आपको अपनी बॉडी को मूव करके दिए गए शेप में फिट करना होता है इसके बाद पजल  का गेम शुरू हो जाता है।

Overcooked
इस गेम में काफी कोर्डिनेशन की जरूरत होती है ऐसे में इस गेम को खेलते हुए आप दोनों के रिश्ते और मजबूत होते हैं। आपको इसमें कई प्रकार के अलग-अलग डिशेस बनाने होते हैं  और हर बार आपको एक हाई लेवल पर जाना होता है। 

Rocket League
सेल्फ क्वारंटाइन के दौरान आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर इसे खेल सकते हैं। आपको कार पर कंट्रोल पाना होता है साथ ही आने वाले विस्फोटकों से भी अपनी कार को बचाना होता है। इसमें आप हवा में भी शूट कर सकते हैं। 

अगली खबर