पुराने Instagram पोस्ट को दूसरे साइट पर शेयर करना है बेहद आसान, बस फॉलो करें ये स्टेप्स

Instagram Post: इंस्टाग्राम पर अक्सर कुछ वीडियो पसंद आ जाते हैं, ऐसे में हम उसे किसी दूसरे साइट पर शेयर करना चाहते हैं। ऐसे में इन स्टेप्स के जरिए आप पुराने इंस्टाग्राम पोस्ट को दूसरे साइट पर शेयर कर सकते हैं।

share old Instagram posts to another site
share old Instagram posts to another site  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • इंस्टाग्राम पर समय-समय पर अपने फीचर भी अपडेट करता रहता है।
  • इन दिनों इंस्टाग्राम पर फिल्टर लोगों के बीच ट्रेंड बना हुआ है।
  • इन स्टेप्स के जरिए पुराने इंस्टाग्राम पोस्ट को अन्य साइट पर शेयर कर सकते हैं।

फेसबुक स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम इन दिनों लोगों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का एक मंच बन गया है। जहां लोग वीडियो और फोटो शेयर करना बहुत पसंद करते हैं। इंस्टाग्राम पर ऐसे कई वीडियो होते हैं जिन्हें आप शेयर करना पसंद करते हैं। यही नहीं बॉलीवुड स्टार्स भी फिल्मी से जुड़ी सभी जानकारी इंस्टाग्राम के जरिए शेयर करते हैं। लॉकडाउन की इस मुश्किल परिस्थिति में पॉजिटिव मैजेस देने के लिए इंस्टाग्राम का अहम योगदान है। खास बात है कि इंस्टाग्राम पर समय-समय पर अपने फीचर भी अपडेट करता रहता है।

इंस्टाग्राम पर आप अपने दोस्त को टैग करने के साथ साथ लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं। वहीं इंस्टाग्राम में डायरेक्ट मैसेज की सुविधा है जहां आप आसानी से अन्य यूजर्स को सीधे मैसेज भेज सकते हैं। आप सीधे मैसेज के जरिए से पर्सनल तौर पर फोटो, वीडियो, ऑडियो नोट्स या शेयर पोस्ट भी भेज सकते हैं। इन दिनों इंस्टाग्राम पर फिल्टर लोगों के बीच ट्रेंड बना हुआ है, जहां तस्वीर अपलोड और उनमें फिल्टर अप्लाई कर सकते हैं। फैशन के अलावा किसी भी लेटेस्ट ट्रेंड की जानकारी इंस्टाग्राम के जरिए चेक कर सकते हैं।

कई बार ऐसा होता है जब आप अपने पुराने इंस्टाग्राम पोस्ट को फेसबुक, स्नैपचैट या किसी अन्य सोशल साइट पर शेयर करना चाहते हैं। जहां आप एक पुराने इंस्टाग्राम पोस्ट को किसी फेसबुक फ्रेंड के साथ शेयर करना चाहते हैं। ऐसे में आप आसानी से पुराने इंस्टाग्राम पोस्ट को शेयर कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को उस साइट या सेवा से जोड़ना होगा जिसे आप पोस्ट को शेयर करना चाहते हैं। अगर ऐसे नहीं कर पा रहे हैं तो आपको लॉग इन कर के कर सकते हैं। लॉग इन करने के बाद, आपका इंस्टाग्राम अकाउंट उस साइट से जुड़ जाएगा और साइट के लिए आइकन नीला हो जाएगा।

इन स्टेप्स के जरिए पुराने इंस्टाग्राम पोस्ट को किसी अन्य साइट पर कर सकते हैं शेयर

  • सबसे पहले इंस्टाग्राम अकाउंट खोलें और अपने प्रोफाइल पर जाएं।
  • इसके बाद उस पोस्ट पर क्लिक करें जिसे आप किसी अन्य साइट जैसे फेसबुक, स्नैपचैट या ट्विटर के साथ शेयर करना चाहते हैं।
  • अब, अपनी पोस्ट के दाहिने कोने में तीन डॉट्स ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • ड्रॉप-डाउन लिस्ट से, शेयर ऑप्शन पर क्लिक करें
  • आप कई साइटों को देख सकते हैं जहां आप पोस्ट शेयर कर सकते हैं।
  • उस साइट पर क्लिक करें जिसे आप शेयर करना चाहते हैं और शेयर ऑप्शन पर टैप करें।
  •  अगर आप एक आईफोन यूजर्स हैं तो आप ईमेल या कॉपी लिंक और अगर आप एंड्रॉयड यूजर्स हैं तो अन्य ऐप्स के साथ शेयर लिंक का चयन कर सकते हैं।
अगली खबर