सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! BSNL देने जा रहा है 10% डिस्काउंट

BSNL देश के सभी सरकारी कर्मचारियों को 10% की छूट पर लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और फाइबर-टू-होम (FTTH) सेवाएं देने जा रहा है। 

Good news for All government employees ! BSNL is offering 10% discount
बीएसएनएल कनेक्शन पर छूट 
मुख्य बातें
  • बीएसएनएल की 10% छूट चुनिंदा सेवाओं पर लागू होगी
  • बीएसएनएल की 10% छूट 1 फरवरी, 2021 से लागू होगी
  • बीएसएनएल पहले से ही सरकारी कर्मचारियों को 5% छूट दे रहा है

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) देश के सभी सरकारी कर्मचारियों को 10% की छूट देने जा रहा है। इस जानकारी की पुष्टि  BSNL_Kolkata के ट्वीट के जरिये की जा सकती है। टेलकॉमटॉक डॉट इंफो की रिपोर्ट के मुताबकि 10% छूट राज्य द्वारा संचालित दूरसंचार ऑपरेटर बीएसएनएल की चुनिंदा सेवाओं पर लागू होगी। बीएसएनएल का यह एक अच्छा कदम है क्योंकि यह न केवल लोगों को अपनी सेवाएं खरीदने के लिए प्रेरित करेगा बल्कि बीएसएनएल को उसकी गंभीर वित्तीय स्थिति से बाहर आने में मदद करेगा। यह 10% की छूट बीएसएनएल की लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और फाइबर-टू-होम (FTTH) सेवाओं पर लागू होगी। 

टेलकॉमटॉक डॉट इंफो की रिपोर्ट के मुताबिक सरकारी कर्मचारियों के लिए बीएसएनएल की 10% छूट 1 फरवरी, 2021 से लागू होगी। राज्य द्वारा संचालित बीएसएनएल 1 फरवरी, 2021 से सभी सरकारी कर्मचारियों को 10% की छूट देगा। यह 10% छूट केवल लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और कंपनी से FTTH कनेक्शन जैसी सेवाओं की खरीद पर लागू होगी। गौर हो कि बीएसएनएल ने पहले से ही इन सेवाओं के लिए सरकारी कर्मचारियों को बिल में 5% की छूट दे रही है। लेकिन अब, छूट को बढ़ाकर 10% कर दिया गया है। 10% की छूट उन दोनों कर्मचारियों के बिलों पर लागू होती है जो वर्तमान में सेवा कर रहे हैं और रिटायर हो चुके हैं। यह बदलाव 1 फरवरी, 2021 से लागू होगा। प्रोमोशनल ऑफर के नियम और शर्तों में अन्य चीजें वैसी ही रहेंगी जैसी छूट 5% पर थीं। इससे पूरे देश में BSNL की लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और FTTH सेवाओं की वृद्धि होगी।

पिछले साल, दूरसंचार विभाग (DoT) ने प्रत्येक सरकारी विभाग से किसी भी ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन या पट्टे पर ली गई आवश्यकताओं के लिए BSNL और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) की सेवाओं का अनिवार्य रूप से उपयोग करने के लिए कहा था। इसका मतलब यह था कि सार्वजनिक विभाग बीएसएनएल और एमटीएनएल के अलावा किसी अन्य दूरसंचार ऑपरेटर से सेवाएं नहीं खरीद सकते थे। तंगी से गुजर रहे बीएसएनएल के लिए यह बहुत जरूरी था। गौर हो कि कि बीएसएनएल यूजर्स को सेवाएं देने में अपना रूख लचीला बना रहा है। इसने हाल ही में अपने ब्रॉडबैंड और भारत फाइबर ग्राहकों के लिए एक ओवर-द-टॉप (ओटीटी) ऐड-ऑन पैक की घोषणा की। ऐड-ऑन पैक 18 जनवरी, 2021 से लागू हो गया है।

यह यूजर्स को कई ओटीटी प्लेटफार्मों जैसे कि ZEE5 प्रीमियम, YuppTV लाइव (सभी NCF चैनल), YuppTV FDFS (पहले दिन-पहले शो), SonyLIV स्पेशल, वूट सेलेक्ट और YuppTV मूवीज का सब्सक्रिप्शन लाएगा। इससे यूजर्स को पहले तीन महीनों के लिए 129 रुपए प्रति माह और फिर बाकी की अवधि के लिए 199 रुपए प्रति माह की दर से यूजर्स को ऐड-ऑन पैक मिलेगा। इसके लिए अलग से पैसा देना होगा। इसे यूजर्स के ब्रॉडबैंड या FTTH कनेक्शन के बिल में शामिल नहीं किया जाएगा।
 

अगली खबर