Duo और Meet को सिंगल वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म में मर्ज कर रहा है Google

टेक दिग्गज गूगल ने पुष्टि की है कि वह अपने दो अलग-अलग वीडियो कॉलिंग ऐप, डुओ और मीट को एक ही प्लेटफॉर्म में मर्ज करने की योजना बना रहा है।

Photo For Representation
Photo Credit- Google 

टेक दिग्गज गूगल ने पुष्टि की है कि वह अपने दो अलग-अलग वीडियो कॉलिंग ऐप, डुओ और मीट को एक ही प्लेटफॉर्म में मर्ज करने की योजना बना रहा है।

कंपनी ने कहा कि उसने वीडियो कॉल और मीटिंग के लिए हमारी तकनीक पर भरोसा करने वाले यूजर्स का समर्थन करने के लिए गूगल डुओ और गूगल मीट दोनों में गहरा निवेश किया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "आने वाले हफ्तों में, हम सभी गूगल मीट फीचर्स को डुओ ऐप में जोड़ रहे हैं, ताकि उपयोगकर्ता आसानी से एक वीडियो मीटिंग को ऐसे समय में शेड्यूल कर सकें जो सभी के लिए काम करता है या किसी व्यक्ति या समूह से तुरंत जुड़ने के लिए वीडियो कॉलिंग का उपयोग करना जारी रखता है।"

"इस साल के अंत में, हम गूगल मीट में डुओ ऐप का नाम बदल देंगे, गूगल पर हमारी एकल वीडियो संचार सेवा जो बिना किसी लागत के सभी के लिए उपलब्ध है।"

यह एकीकृत अनुभव यूजर्स को वीडियो कॉलिंग और जीवन भर लोगों के साथ बैठक दोनों के लिए एकल समाधान सेवा प्रदान करेगा।

कंपनी ने उल्लेख किया कि उसने 32 लोगों तक ग्रुप कॉल, डूडल के अलावा, और टैबलेट, फोल्डेबल, स्मार्ट डिवाइस और टीवी पर वीडियो कॉलिंग जैसी नई सुविधाएँ भी पेश की हैं, जो डुओ को अपनी क्रॉस-प्लेटफॉर्म वीडियो कॉलिंग ऐप सेवा के रूप में उपयोग करते हैं।

कंपनी ने कहा कि उसने गुणवत्ता और विश्वसनीयता में सुधार के साथ-साथ बैठकों को सुरक्षित और उत्पादक बनाए रखने में मदद करने के लिए नए मॉडरेशन नियंत्रण पेश किए हैं।

अगली खबर