Google Pixel Phone : गूगल ने लॉन्च किया नया पिक्सल फोन, टीवी बाजार में उतरने की जताई मंशा

गूगल ने स्मार्टफोन बाजार में नया पिक्सल फोन लॉन्च किया और नई टीवी सेवा के जरिए बड़े स्क्रीन के बाजार में भी विस्तार की मंशा जताई है।

Google launches new Pixel phone, expresses intention to enter TV market
गूगल ने लॉन्च किया नया पिक्सल फोन 

सान रेमन : गूगल ने स्मार्टफोन बाजार में नया पिक्सल फोन लॉन्च किया है। कंपनी अभी इस बाजार में पिछड़ रही है और वह सस्ते हाई-एंड मॉडल के जरिए अपनी उपस्थिति मजबूत करना चाहती है। साथ ही कंपनी ने नई टीवी सेवा के जरिए बड़े स्क्रीन के बाजार में भी विस्तार की मंशा जताई है। गूगल ने बुधवार को इन उत्पादों का अनावरण किया। इसके अलावा कंपनी ने 99 डॉलर के स्पीकर के अनावरण को आधे घंटे की लाइव स्ट्रीमिंग का भी आयोजन किया।

गूगल का नया स्मार्टफोन पांचवीं पीढ़ी का उपकरण है। कैलिफोर्निया की कंपनी इन उत्पादों के जरिए यह दर्शाना चाहती है कि वह सॉफ्टवेयर के साथ हार्डवेयर भी बना सकती है। कंपनी ने यह ब्रांड 2016 में लॉन्च किया था। हालांकि, अरबों लोग अपने स्मार्टफोन पर गूगल के सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कंपनी का पिक्सल फोन अभी बाजार में पकड़ नहीं बनाया पाया है। गूगल ने अब तक 1.9 करोड़ पिक्सल फोन बेचे हैं। कंपनी पिछले साल पेश मॉडल की सिर्फ 30 लाख इकाइयां बेच पाई हैं।

वहीं एप्पल की बात की जाए, तो उसने सिर्फ तीन महीने अप्रैल से जून के दौरान गूगल की तुलना में दोगुने आईफोन बेचे हैं। आईडीसी के अनुमान के अनुसार एप्पल ने बिक्री का यह आंकड़ा कोरोना वायरस महामारी के दौरान हासिल किया है। उस समय लाखों लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे थे।
 

अगली खबर