बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Google की पहली स्मार्टवॉच, जानें खास बातें

Google I/O 2022 के दौरान बुधवार को Google Pixel Watch को लॉन्च किया गया। ये कंपनी की पहली स्मार्टवॉच है। इसे सर्कुलर डिजाइन वाला बनाया गया है। इसे कई कलर ऑप्शन और ढेरों फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है।

Google Pixel Watch
Photo Credit- Google  
मुख्य बातें
  • Google Pixel Watch की कीमत फिलहाल बताई नहीं गई है
  • Google Pixel Buds Pro की कीमत $199 (लगभग 15,400 रुपये) रखी गई है
  • फिलहाल दोनों की भारत में लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है

Google I/O 2022 के दौरान बुधवार को Google Pixel Watch को लॉन्च किया गया। ये कंपनी की पहली स्मार्टवॉच है। इसे सर्कुलर डिजाइन वाला बनाया गया है। इसे कई कलर ऑप्शन और ढेरों फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। पिक्सल वॉच के साथ ही Pixel Buds Pro ट्रू वायरलेस स्टीरियो ईयरबड्स को भी लॉन्च किया गया है। 

Google Pixel Watch की कीमत फिलहाल बताई नहीं गई है। हालांकि, गूगल ने कहा है कि इस स्मार्टवॉच को US में जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, Google Pixel Buds Pro की कीमत $199 (लगभग 15,400 रुपये) रखी गई है। इसे चार कलर ऑप्शन- चारकोल, कोरल, फॉग और लेमनग्रॉस में पेश किया गया है। इसकी बिक्री US में जुलाई से शुरू होगी। फिलहाल दोनों की भारत में लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

50MP के दो कैमरे और बेहतरीन डिस्प्ले के साथ Motorola का नया फोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Google Pixel Watch के स्पेसिफिकेशन्स 

ये लेटेस्ट Wear OS पर चलता है और इसमें कम बेजल्स और कर्व्ड ग्लास के साथ सर्कुलर डिस्प्ले दिया गया है। गूगल ने कहा है कि ये इंप्रूव्ड Wear OS UI पर चलता है और ये फ्लूइड नेविगेशन और स्मार्ट नोटिफिकेशन ऑफर करता है। 

पिक्सल वॉच को एन्हांस्ड एक्सपीरिएंस देने के लिए गूगल असिस्टेंट, गूगल मैप्स और गूगल वॉलेट के साथ इंटीग्रेट भी किया गया है। पिक्सल वॉच को स्मार्ट होम डिवाइसेज के लिए रिमोट के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। 

साथ ही इंडस्ट्री लीडिंग हेल्थ या फिटनेस एक्सपीरिएंस देने के लिए गूगल ने पिक्सल वॉच में Fitbit को भी इंटीग्रेट किया है। गूगल ने जानकारी दी है कि ये वॉच हार्ट रेट और स्लीप ट्रैक करेगी। पिक्सल वॉच फाइंड माय डिवाइस ऐप के साथ भी वर्क करेगी ताकी ये गुम हुए पिक्सल फोन को लोकेट कर सके।  

Google I/O 2022: कंपनी ने की वर्चुअल कार्ड्स समेत कई नए सेफ्टी फीचर्स की घोषणा

वहीं, Google Pixel Buds Pro की बात करें तो इसमें एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC), टोटल 31 घंटे तक की बैटरी, हैंड्स फ्री गूगल असिस्टेंट एक्सपीरिएंस, लैंग्वेज ट्रांसलेशन, वॉकिंग डायरेक्शन गाइडेंस, Qi वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और ब्लूटूथ v5.0 का सपोर्ट दिया गया है। 

अगली खबर