Google अपना नया स्मार्टफोन Pixel 4A अक्टूबर में भारत में करेगा लॉन्च, बेहतरीन फीचर

गूगल (Google) का नया स्मार्टफोन पिक्सल 4ए (Pixel 4A) अक्टूबर में भारतीय बाजार में लॉन्च होगा। जानिए क्या है फीचर।

Google TO launch its smartphone Pixel 4A in India in October, best feature
गूगल अपना नया स्मार्टफोन Pixel 4A भारत में करेगा लॉन्च 

नई दिल्ली : गूगल (Google) अपने नए स्मार्टफोन पिक्सल 4ए (Pixel 4A) को अक्टूबर में भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। हालांकि कंपनी अपना 5जी टैक्नोलॉजी आधारित पिक्सल 5 (Pixel 5) और पिक्सल 4ए(5जी) ( pixel 4A 5G) भारत और सिंगापुर के बाजार में नहीं उतारेगी। पिछले साल अक्टूबर में कंपनी ने अपने पिक्सल 4 (Pixel 4) और  पिक्सल 4एक्सएल (Pixel 4XL) को भी भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं किया था।

गूगल ने एक ब्लॉग में कहा कि पिछले साल ‘पिक्सल 3ए’ ने लोगों को सस्ती कीमतों पर पिक्सल के अच्छे फीचर उपयोग करने का मौका दिया। इस साल ‘पिक्सल 4ए’ से उन्हें अतुल्नीय कैमरा और कई अन्य फीचर उपयोग करने का मौका मिलेगा जो समय के साथ उनके फोन को बेहतर बनाएंगे। इसे अक्टूबर में भारत में लॉन्च किया जाएगा। फोन की कीमत के बारे में गूगल ने कहा कि वह इसकी घोषणा इसे लॉन्च करने के आसपास करेगी। गूगल ने कहा कि इस साल आने वाले ‘पिक्सल 5’ और ‘पिक्सल 4ए(5जी)’ भारत और सिंगापुर में उपलब्ध नहीं होंगे। 

स्मार्टफोन Pixel 4A की खूबियां

गूगल के ‘पिक्सल 4ए’ में 5.8 इंच की स्क्रीन, क्वालकॉम स्नैपड्रै्गन 730जी मोबाइल प्रोसेसर, 6जीबी रैम और 128जीबी की इंटरनल मेमोरी होगी। भारत में 30,000 रुपए से ऊपर कीमत वाले प्रीमियम मोबाइल फोन बाजार में मुख्य तौर पर एप्पल, सैमसंग और वनप्लस का दबदबा है।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के एसोसिएट निदेशक तरुण पाठक का कहना है कि गूगल के पिक्सल फोन के साथ स्मार्टफोन संबंधी नहीं बल्कि उसकी लोगों तक पहुंच को लेकर दिक्कतें हैं। ‘पिक्सल 4ए’ को भी तभी सफलता मिल सकती है जब गूगल अपनी बाजार में पहुंच की रणनीति को सही रखता है। उसके सामने मौजूदा चीन-विरोधी धारणा के वक्त में इसे भारत में सबसे सफल मॉडल बनाने का अवसर है।

अगली खबर