Google का कर्मचारियों को फरमान, कोरोना वैक्सीन लगवाने पर ही मिलेगी सैलरी, कंपनी से निकाला भी जा सकता है

Google ऐसा लग रहा है कि कोविड नियमों का पालन ना करने वाले अपने कर्मचारियों के लिए कड़ा रूख अपना रहा है। क्योंकि, एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है उन्हें सैलरी नहीं दी जाएगी।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • गूगल ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है उन्हें सैलरी नहीं दी जाएगी
  • वैक्सीनेशन डिटेल्स सबमिट करने के लिए 3 दिसंबर तक वक्त दिया है
  • 18 जनवरी तक वैक्सीनेशन के नियमों का पालन नहीं कर पाएंगे उन्हें 30 दिन के लिए 'पेड एडमिनिस्ट्रेटिव लीव' पर भेज दिया जाएगा

Google ऐसा लग रहा है कि कोविड नियमों का पालन ना करने वाले अपने कर्मचारियों के लिए कड़ा रूख अपना रहा है। क्योंकि, एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है उन्हें सैलरी नहीं दी जाएगी। साथ ही उन्हें नौकरी से भी निकाला जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने कर्मचारियों को एक मेमो जारी किया है और इसी में कोरोना गाइडलाइन्स को लेकर वॉर्निंग दी गई है। 

CNBC ने गूगल द्वारा कर्मचारियों को भेजे गए इस मेमो को एक्सेस किया है और वैक्सीनेशन डिटेल्स सबमिट करने के लिए 3 दिसंबर तक वक्त दिया है। हालांकि, गूगल ने 3 दिसंबर तक वैक्सीन ना लगवाने के लिए धार्मिक या मेडिकल कारणों से छूट पाने का भी ऑप्शन दिया है। इस मेमो में कहा गया है कि डेडलाइन तक जो भी कर्मचारी वैक्सीन स्टेटस सबमिट नहीं कर पाने की स्थिति में होंगे उन्हें कंपनी पर्सनली कॉन्टैक करेगी। 

सरकार की चेतावनी! अपडेट कर लें अपना Android स्मार्टफोन, वर्ना बाद में पड़ेगा पछताना

Google ने जारी मेमो में कहा है कि जो कर्मचारी 18 जनवरी तक वैक्सीनेशन के नियमों का पालन नहीं कर पाएंगे उन्हें 30 दिन के लिए 'पेड एडमिनिस्ट्रेटिव लीव' पर भेज दिया जाएगा। इसके बाद भी अगर वे वैक्सीन नहीं लेंगे तो उन्हें 6 महीने के लिए 'अनपेड पर्सनल लीव' दिया जाएगा। इसके बाद भी अगर कोई कर्मचारी वैक्सीन नहीं लगवाता है तो उसे कंपनी छोड़ने के लिए कहा जाएगा। 

सावधान! अगर Gmail में मिले ऐसा मेल तो ना करें क्लिक, लग सकता है चूना!

Google ने भी इस पॉलिसी से इनकार नहीं किया है। कंपनी की प्रवक्ता लोरा ली एरिकसन ने द वर्ज को बताया, 'जैसा कि हमने पहले कहा है, हमारी वैक्सीनेशन की जरूरतें सबसे महत्वपूर्ण तरीकों में से एक हैं जिससे हम अपने वर्कफोर्स को सेफ रख सकते हैं और अपनी सेवाओं को चालू रख सकते हैं। हम अपने उन कर्मचारियों की मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो टीका लगवा सकते हैं।'

अगली खबर