Vishwakarma Puja 2022 Wishes Video Status: स्टेटस में लगाने के लिए ऐसे डाउनलोड करें वीडियो

Happy Vishwakarma Puja 2022 Wishes Video Status Download in Hindi: कल यानी 17 सितंबर को विश्वकर्मा जयंती देशभर में मनाई जाएगी। अगर इस मौके पर आप वॉट्सऐप में वीडियो स्टेटस लगाना चाहते हैं तो इसका तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं।

Happy Vishwakarma Puja 2022 Wishes Images
Happy Vishwakarma Puja 2022 Wishes Images (Photo- iStock) 
मुख्य बातें
  • इस साल विश्वकर्मा जयंती कल यानी 17 सितंबर को है
  • इस मौके पर लोग एक-दूसरे को शुभकामनाएं संदेश भी देते हैं
  • आजकल जमाना सोशल मीडिया का है

Happy Vishwakarma Puja 2022 Wishes Video Status Download: भगवान विश्वकर्मा को दुनिया का पहला वास्तुकार कहा जाता है। इस साल विश्वकर्मा जयंती कल यानी 17 सितंबर को है। हिंदू पंचांग के मुताबिक, आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को विश्वकर्मा पूजा की जाती है। विश्वकर्मा जयंती के खास मौके पर लोग अपने दफ्तरों, कारखानों में मशीनों, औजारों और निर्माण कार्यों में काम आने वाले उपकरण, वाहनों की पूजा कर काम में तरक्की के लिए प्रार्थना करते हैं। इस मौके पर लोग एक-दूसरे को शुभकामनाएं संदेश भी देते हैं। 

आजकल सोशल मीडिया का जमाना है। ऐसे में किसी त्योहार या उत्सव के मौके पर लोग WhatsApp जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर स्टेटस भी लगाते हैं। लोग अपनों को विश करने के लिए भी वीडियो और इमेज डाउनलोड करते हैं। ऐसे में अगर आप भी सोशल मीडिया यूजर हैं और विश्वकर्मा जयंती के खास मौके पर अपने वॉट्सऐप में वीडियो स्टेटस के तौर पर लगाना चाहते हैं तो इसे डाउनलोड करने का तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं। 

Asteroid News: स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी से भी बड़ा एस्‍टेरॉयड आ रहा है धरती के करीब, नासा की है नज़र

गूगल पर करें सर्च: 

इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन के ब्राउजर में गूगल को ओपन करना होगा और फिर Vishwakarma Puja 2022 Wishes Video Status Download लिखकर सर्च करना होगा। इसके बाद सर्च में कुछ रिजल्ट सामने आएंगे। आपको सामने आए लिंक्स को ओपन कर देखना होगा। इसके बाद आपको जिस भी लिंक में अच्छी वीडियोज नजर आएं, उन्हें डाउनलोड कर लें। इसके बाद गैलरी से सेलेक्ट कर वॉट्सऐप में स्टेटस बना लें। 

अधिक गर्मी, बारिश, ठंड के लिए सीएफसी इकलौता गुनहगार नहीं, कोई और भी है

YouTube से करें डाउनलोड: 

इसके लिए सबसे पहले आपको यूट्यूब ओपन करना होगा और सर्च बार में ishwakarma Puja 2022 Wishes Video Status लिखना होगा। इसके बाद आपको काफी सारे रिजल्ट दिखाई देंगे। इनमें से आप बारी-बारी से वीडियोज को देख सकते हैं। इस बाद आपको जो भी वीडियो पसंद आए उसके लिंक को कॉपी करना होगा और SSYouTube जैसे किसी यूट्यूब डाउनलोडर पर जाकर लिंक को पेस्ट करना होगा। इसके बाद आगे की प्रक्रिया से वीडियो को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद डाउनलोड हुए वीडियो को आप स्टेटस में लगा पाएंगे। 

अगली खबर