Havells: लॉकडाउन में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बेचने वाली कंपनी ने बढ़ाई वारंटी, खत्म होने पर भी मिलेगा सपोर्ट

Havells warranty extension: इलेट्रॉनिक उपकरण बेचने वाली कंपनी हेवेल्स ने लॉकडाउन के दौरान वारंटी बढ़ाने और कस्टमर सपोर्ट देने की पेशकश की है।

Havells Home service in Lockdown
हैवेल्स कंपनी घर पर देगी सर्विस  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली: कोविड-19 के कारण चल रहे लॉकडाउन के बीच प्रमुख फास्ट-मूविंग इलेक्ट्रिकल गुड्स (एफएमसीजी) और उपभोक्ता वस्तुएं बनाने वाली कंपनी, हैवल्स इंडिया लिमिटेड ने कंपनी के उत्पादों पर वारंटी बढ़ाने की घोषणा की है। 22 मार्च से 31 मई 2020 की अवधि के दौरान समाप्त होने वाली सभी उपभोक्ता उत्पादों की वारंटी को 30 जून तक बढ़ा दिया गया है।

लॉकडाउन के दौरान फील्ड सर्विस इंजीनियर उपभोक्ताओं के घरों तक जाकर आवश्यक सेवाएं नहीं दे पा रहे हैं। हैवेल्स उपभोक्ताओं की सहायता करने, उनकी शिकायतों को दर्ज और आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए तकनीक का इस्तेमाल कर रही है। उपभोक्ताओं की परेशानी को कम से कम करने के लिए हैवेल्स व्हाट्सएप जैसे विभिन्न नए तकनीकी प्लेटफार्मों का इस्तेमाल कर रही है जहां उपभोक्ता सर्विस रिक्वेस्ट रजिस्ट्रेशन और दूसरी उपभोक्ता जरूरतों के लिए व्हाट्सएप नंबर 9711773333 पर कंपनी प्रतिनिधि के साथ चैट कर सकते हैं।

उपभोक्ता सर्विस रिक्वेस्ट रजिस्ट्रेशन और दूसरी उपभोक्ता जरूरतों के लिए हैवेल्स कंज्यूमर कनेक्ट / माय लॉयड ऍप पर भी जा सकते हैं। उपभोक्ता अपने पिन कोड के साथ आवश्यक सर्विस के बारे में 9212110303 नंबर पर एसएमएस भेजकर भी सर्विस रिक्वेस्ट रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

हैवल्स आसान सर्विस रिक्वेस्ट को हल करने के लिए डू इट योरसेल्फ वीडियो बना रही है जिनमें एसी की सफाई, वाटर प्यूरीफायर टैंक, फिल्टर साफ करने और मिक्सर ग्राइंडर से जुड़ी सामान्य समस्यों को हल करने के बारे में विस्तार से बताया गया है।

हैवल्स इंडिया के अध्यक्ष, श्री सौरभ गोयल ने कहा, 'हमारी टीम लॉकडाउन की अवधि में बिना थके काम कर रही है ताकि इस कठिन समय के दौरान हमारे उपभोक्ताओं को हमारा 100% सहयोग सुनिश्चित किया जा सके। प्रत्येक घरेलू उपकरण, रसोई के उपकरण, पंखे और बिजली के अन्य सामानों का बिना परेशानी के काम करना सुनिश्चित करने और उपभोक्ताओं की हर ज़रूरत का ध्यान रखने के लिए हम विभिन्न सेवाओं की पेशकश कर रहे हैं। वर्चुअल टूल बहुत उपयोगी साबित हुए हैं और हमने अपने फील्ड इंजीनियरों को इस बात का प्रशिक्षण दिया है कि वे वीडियो कॉल असिस्टेड सेल्फ सर्विस सहित विभिन्न वर्चुअल टूल्स के माध्यम से समाधान देकर उपभोक्ताओं की आवश्यकताओ को पूरा कर सकें।'

घर के अंदर आरामदायक जीवन के लिए हमारे सभी घरेलू / रसोई उपकरणों, पंखो और अन्य बिजली के सामानों का नियमित रखरखाव बहुत महत्वपूर्ण है। कुछ उत्पादों जैसे एयर कंडीशनर, वाटर प्यूरीफायर, वाशिंग मशीन, एयर कूलर आदि को नियमित सर्विसिंग की आवश्यकता होती है।

अगली खबर