Wallpaper For Android: अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर ऐसे बदलें वॉलपेपर, अपनाएं ये तरीके

Android Wallpaper: अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर वॉलपेपर बदलने के लिए, इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं। बता दें कि वॉलपेपर बदलने से आप अपने फोन को एक नया लुक दे सकते हैं।

Android Wallpaper
अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर ऐसे बदलें वॉलपेपर 
मुख्य बातें
  • वॉलपेपर आपके पर्सनैलिटी को दिखाने के बेस्ट तरीका है।
  • इससे फोन फोन आर्कषण का केंद्र भी बना रहेगा।
  • इन तरीकों से एंड्रॉइड डिवाइस में बदलें वॉलपेपर

आपके फोन का वॉलपेपर आपके पर्सनैलिटी को दिखाने के बेस्ट तरीका है। अक्सर कलरफुल वॉलपेपर लगाना लोगों को बहुत पसंद है। वहीं अगर आप चाहे तो समय-समय पर एंड्रॉइड स्क्रीन के वॉलपेपर को बदलकर एक नया रूप दे सकते हैं। बता दें कि एंड्रॉइड फोन में यूजर्स अपने फोन को आकर्षित बनाने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाते रहते हैं। कई ऐसे लोग हैं, जो एक तरह के वॉलपेपर रखना पसंद नहीं करते हैं, इसके लिए वह खूबसूरत वॉलपेपर की लिस्ट तैयार कर लेते हैं। अपनी पसंद के अनुसार उन्हें बदलते रहते हैं।

वहीं आपने अभी नया एंड्रॉइड फोन खरीदा है तो यह स्पष्ट नहीं हो पाता है कि डिफॉल्ट वॉलपेपर को कैसे बदलना चाहिए। तो यहां हम बताएंगे कि कैसे एंड्रॉइड डिवाइस पर अपने वॉलपेपर को बदल सकते हैं। एक बार वॉलपेपर को बदलने के बाद बार-बार फोटो बदलने की जरुरत नहीं पड़ेगी, जब तक आप न चाहे। इससे आपका फोन आर्कषण का केंद्र भी बना रहेगा। सबसे पहले अपने फोन की गैलरी चेक करें, उसमें किसी तस्वीर को पसंद करें, जिसे वॉलपेपर बनाना चाहते हैं। यह एक बेहतर तरीका है, जिससे आप किसी एक फोटो को वॉलपेपर बना सकते हैं।

इन तरीकों से एंड्रॉइड डिवाइस में बदलें वॉलपेपर

  • अपने फोन की गैलरी ऐप खोलें।
  • उस फोटो को सेलेक्ट करें, जिसे आप वॉलपेपर बनाना चाहते हैं। अब उस फोटो को ओपेन करें।
  • अब टॉप में दाईं ओर दिए गए तीन डॉट्स को टैप करें और वॉलपेपर के रूप में सेट करने के लिए सेलेक्ट करें।
  • आपको इस फोटो को अपने होम स्क्रीन के लिए वॉलपेपर के रूप में उपयोग करने के बीच ऑप्शन दिया जाएगा।

अगर आपके पास अपनी गैलरी में कोई फोटो नहीं है या फिर इन तस्वीरों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं तो आप एक नई फोटो के लिए ब्राउज़ कर सकते हैं। आपके फोन के वॉलपेपर स्टोर में कई प्रोफेशनल रूप से बनाए गए वॉलपेपर हैं, जिनमें से कुछ एनिमेटेड भी हैं। हालांकि इनमें से कई के लिए भुगतान करने की आवश्कता होती है। इन तरीकों से ब्राइजर को खरीद भी सकते हैं।

  • अपने एंड्रॉइड होम स्क्रीन पर किसी भी खाली स्थान पर अपनी उंगली को टैप करें और दबाए रखें, फिर 'वॉलपेपर' वर्ड पर टैप करें।
  • इसके बाद एक पेज खुलेगा जहां आप उस वॉलपेपर के लिए ब्राउज कर सकते हैं जिसे आप खरीदना चाहते हैं या जो फ्री हैं उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं।
अगली खबर