Image to PDF: इमेज को फ्री में पीडीएफ में ऐसे बदलें, अपनाएं ये आसान तरीके

Image to PDF Format: इमेज को पीडीएफ फॉर्म में बदलना काफी आसान है। इसे आप यहां बताएं गए इन तरीकों की मदद से आसानी से कर सकते हैं।

Image to PDF
Image to PDF 
मुख्य बातें
  • पीडीएफ एक पॉपुलर फाइल सेविंग फॉर्मट है।
  • लोग अक्सर इमेज को पीडीएफ फॉर्म में कनवर्ट करते हैं।
  • इमेज को फ्री में पीडीएफ में ऐसे में बदलें।

पीडीएफ एक पॉपुलर फाइल सेविंग फॉर्मट है। हालांकि ज्यादातर लोग नहीं मानते हैं कि यह फाइल फॉर्मट न केवल वर्ड डॉक्यूमेंट के लिए बल्कि इमेज सेविंग के लिए भी फायदेमंद है। जब कोई यूजर एक इमेज PDF डॉक्यूमेंट के रूप में सेव या स्टोर करता है तो उसकी गुणवर्ता मूल के समान रहती है। क्योंकि पीडीएफ लॉक सुविधा के साथ आते हैं और आप अपनी इमेज को सुरक्षित करते सकते हैं। इसके अलावा अनधिकृत उपयोग के खिलाफ उन्हें 'लॉक' भी रख सकते हैं।

उदाहरण के तौर पर जब आप किसी व्यक्ति के साथ एक सिंपल JPEG या PNG इमेज शेयर करते हैं, तो रिसीवर आपसे अनुमति लिए बिना इमेज का उपयोग कर सकता है। लेकिन जब आप पीडीएफ में सेव करते हैं, तो व्यक्ति को आपकी अनुमति लेनी होगी; आपको सूचित किए बिना कोई भी इमेज के साथ छेड़छाड़ या फिर एडिट नहीं कर सकता है।  

इसके साथ ही जब आप अपनी इमेज को पीडीएफ फॉर्मट में सेव या फिर स्टोर करते हैं, तो उन्हें उसी तरह से एडिट किया जा सकता है, जिस तरह से आप अन्य पीडीएफ को एडिट करते हैं। एक इमेज को पीडीएफ में बदलना कोई मुश्किल काम नहीं है। आप थर्ड पार्टी के ऐप को डाउनलोड करके या Smallpdf या JPG2PDF जैसी वेबसाइट का उपयोग करके फ्री में ऐसा कर सकते हैं।

हमारे रेफरेंस के लिए, हम Smallpdf का इस्तेमाल कर रहे हैं क्योंकि यह मैक, विंडोज या लिनक्स के साथ कंपैटिबल है। यह टूल JPEG, GIF, BMP, TIFF और PNG जैसे इमेज फॉर्मट का समर्थन करता है। फ्री में एक इमेज को पीडीएफ में बदलने के लिए तरीके लगभग एक जैसे हैं, जिसे आप वेबसइट के जरिए भी अप्लाई कर सकते हैं।

बिना किसी चार्ज के इमेज को पीडीएफ में ऐसे बदलें।
STEP 1
ऐसे करें शुरू।

Smallpdf ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

STEP 2
फाइल का चयन करें।

होम स्क्रीन पर, आप देखेंगे फाइल चुनें या ड्रॉप जेपीजी। अपनी इमेज फाइल चुनें और अपलोड करें। (via computer or via drag and drop)

STEP 3
एडजस्टमेंट करें।

एक बार अपलोड होने के बाद,लेटर साइज, ओरिएंटेशन और मार्जिन को अपनी आवश्यकताओं के अनुसार एजस्ट करें।

STEP 4
कंफर्म करें।

क्रिएट पीडीएफ नाउ पर क्लिक करें।

STEP 5
फाइल सेव करें।

इमेज फाइल स्वचालित रूप से पीडीएफ में बदल जाएगी। इस नई कन्वर्ट फाइल अपने डिवाइस के डेस्टटॉप पर सेव करें।

अगली खबर