WhatsApp पर पार्टनर ने गुस्से में कर दिया ब्लॉक? खुद को ऐसे करें अनब्लॉक

WhatsApp दुनियाभर में एक पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है। इसका इस्तेमाल काफी सारे लोग करते हैं। चाहे प्रोफेशनल काम हो पर्सनल ज्यादातर लोग वॉट्सऐप का ही सहारा लेते हैं। कई बार दोस्तों, रिश्तेदारों या पार्टनर के साथ बात करते वक्त ऐसी स्थितियां भी बन जाती है जब सामने वाला आपसे गुस्सा होकर आपको ब्लॉक कर दे। ऐसे में कई बार आप परेशान होकर सामने वाले से बात करने या अपनी बात रखने के लिए अनब्लॉक होने के तरीके खोजते हैं।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • चाहे प्रोफेशनल काम हो पर्सनल ज्यादातर लोग वॉट्सऐप का ही सहारा लेते हैं
  • कई बार दोस्तों, रिश्तेदारों या पार्टनर के साथ बात करते वक्त ऐसी स्थितियां भी बन जाती है जब सामने वाला आपसे गुस्सा होकर आपको ब्लॉक कर दे
  • ब्लॉक करने वाले यूजर से बात करने का दूसरा तरीका ये है कि आप अपने किसी फ्रेंड की मदद ले लें

WhatsApp दुनियाभर में एक पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है। इसका इस्तेमाल काफी सारे लोग करते हैं। चाहे प्रोफेशनल काम हो पर्सनल ज्यादातर लोग वॉट्सऐप का ही सहारा लेते हैं। कई बार दोस्तों, रिश्तेदारों या पार्टनर के साथ बात करते वक्त ऐसी स्थितियां भी बन जाती है जब सामने वाला आपसे गुस्सा होकर आपको ब्लॉक कर दे। ऐसे में कई बार आप परेशान होकर सामने वाले से बात करने या अपनी बात रखने के लिए अनब्लॉक होने के तरीके खोजते हैं। तो फिलहाल हम आपको यहां इसका तरीका बताने जा रहे हैं। 

ब्लॉक हुए हैं या नहीं पहले कर लें कंफर्म: 

कोई भी कदम उठाने से पहले ये कंफर्म कर लें कि आप ब्लॉक हुए हैं या नहीं। ये जानने के लिए आपके एक मैसेज उस कॉन्टैक्ट को करना होगा। अगर वहां एक चेक मार्क दिखाई दे। यानी संभव है कि सामने वाले ने आपको ब्लॉक कर दिया है। ज्यादा कंफर्मेशन के लिए ये भी चेक कर लें आपको उनका लास्ट सीन, ऑनलाइन स्टेटस और प्रोफाइल फोटो नजर आ रहा है या नहीं। नहीं आने का मतलब है कि सामने वाले ने आपको ब्लॉक कर दिया है। 

Noise की नई वॉच ब्लूटूथ कॉलिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च, कीमत 3,499 रुपये

ऐसे करें खुद को अनब्लॉक: 

खुद को अनब्लॉक करने और ब्लॉक करने वाले यूजर से बात करने के लिए आपको WhatsApp अकाउंट डिलीट कर फिर से साइन-अप करना होगा। ऐसा करने के बाद अनब्लॉक हो जाएंगे और सामने वाले कॉन्टैक्ट से फिर से मैसेज में बात कर सकेंगे। लेकिन, ध्यान रहे कि अकाउंट से आपका सारा बैकअप जा सकता है। ऐसे में ये आपको तय करना होगा कि आपके लिए क्या ज्यादा जरूरी है। फॉलो करें नीचे बताए गए स्टेप्स: 

  • - अपना वॉट्सऐप ओपन करें और सेटिंग्स में जाकर अकाउंट पर क्लिक करें। 
  • - यहां आपको डिलीट माय अकाउंट का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक कर दें। 
  • - इसके बाद आपको कंट्री कोड के साथ अपना मोबाइल नंबर एंटर करना होगा। 
  • - नंबर एंटर करने के बाद आपका डिलीट माय अकाउंट पर टैप करना होगा। 
  • - ऊपर वाले स्टेप से आपका अकाउंट डिलीट हो जाएगा और इसके बाद आपको फिर से वॉट्सऐप ओपन कर नया अकाउंट बनाना होगा। 
  • - इसके बाद आपका उस कॉन्टैक्ट से चैट कर पाएंगे, जिन्होंने आपको ब्लॉक किया है। 

UP: बेटे के वीडियो गेम का चस्का रिटायर्ड फौजी को पड़ा महंगा, खेल-खेल में लग गया 36 लाख का चूना

ब्लॉक करने वाले यूजर से बात करने का दूसरा तरीका ये है कि आप अपने किसी फ्रेंड की मदद ले लें। उसे ग्रुप बनाने को कहें और सामने वाले कॉन्टैक्ट को भी ऐड करने के लिए कहें। अगर सामने वाला कॉन्टैक्ट ऐड होता है तो जो मैसेज आप करेंगे वो सामने वाले कॉन्टैक्ट को मिलते रहेंगे। संभव है कि सामने वाले कॉन्टैक्ट तक आपकी बात पहुंचने पर आपको अनब्लॉक कर दे। 

अगली खबर