Tata Sky में अपने फेवरेट TV शो को इस तरह कर सकते हैं रिकॉर्ड, ये हैं स्टेप्स

आप टाटा स्काई के मदद से अपने पसंदीदा टीवी शो को रिकॉर्ड कर रख सकते हैं और अपनी मर्जी मुताबिक जब चाहें देख सकते हैं।

HOW TO RECORD TV SHOW ON TATA SKY
अपने फेवरेट टीवी शो को कैसे रिकॉर्ड करें 
मुख्य बातें
  • टाटा स्काई के मदद से अपने पसंदीदा टीवी शो को रिकॉर्ड कर रख सकते हैं
  • डीटीएच सर्विस टाटा स्काई अपने यूजर्स के लिए कई नए तरह के फीचर लेकर आया है
  • टीवी पर दूरदर्शन ने लोगों का पसंदीदा सीरियलों को फिर से प्रसारित करना शुरू कर दिया है

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी ताकि लोग अपने घरों से बाहर ना निकलें और कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा कम हो सके। इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करने को कहा गया साथ लोगों को सेल्फ आइसोलेशन में भी रहने की सलाह दी गई। सरकार के उपायों को सफल बनाने के लिए कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को भी वर्क फ्रॉम होम करने की अनुमति दे दी।

लोग अपने घरों में बंद अलग-अलग तरीके से अपना समय बिता रहे हैं। कोई अपना समय कुकिंग सीखने में बिता रहा है तो कोई किताबें पढ़ने में कोई अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दे रहा है। लोग अपनी क्रिएटिविटी पर ध्यान दे रहे हैं और अपनी हॉबीज के लिए समय निकाल रहे हैं। ना घरों से बाहर निकलना है और ना ही किसी बाहरी व्यक्ति से मिलना है ऐसे में लोग अपने आप को व्यस्त रखने का तरीका निकाल रहे हैं। ऐसे में सरकार भी इनका साथ दे रही है।

टीवी पर दूरदर्शन ने लोगों का पसंदीदा सीरियलों को फिर से प्रसारित करना शुरू कर दिया है। अगर आप घर पर बैठे बोर हो रहे हैं और कोई खास किस्म का टीवी शो अपनी मर्जी के मुताबिक देखना चाहते हैं तो आपके लिए एक रास्ता है। आपके इस काम में टाटा स्काई आपकी मदद कर सकता है। आप टाटा स्काई के मदद से अपने पसंदीदा टीवी शो को रिकॉर्ड कर रख सकते हैं और अपनी मर्जी मुताबिक जब चाहें देख सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं आप टीवी शो को कैसे रिकॉर्ड कर सकते हैं-
    
डीटीएच सर्विस टाटा स्काई अपने यूजर्स के लिए कई नए तरह के फीचर लेकर आया है जिसमें से एक ये फीचर है। टाटा स्काई ने अपने सेट टॉप बॉक्स टाटा स्काई एसडी, टाटा स्काई एचडी, टाटा स्काई बिंज प्लस, टाटा स्काई 4K और टाटा स्काई एचडी प्लस जैसे नए फीचर जोड़े हैं। अगर आपके पास टटा स्काई रिकॉर्डिंग एसटीबी है तो आप अपने फेवरेट शो को रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसे जी भरकर बार-बार देख सकते हैं और अपना समय बिता सकते हैं। Tata Sky Binge+ और Tata Sky +HD box इन दोनों फीचर को सपोर्ट करता है।

जानते हैं आप कैसे टीवी शो रिकॉर्ड कर सकते हैं-

  1. टीवी स्विच ऑन करें और रिमोट कंट्रोल के गाइड बटन को दबाएं।
  2. अब अपने फेवरेट टीवी शो को ढूंढ़ कर निकालें जिसे आप रिकॉर्ड करना चाहते हैं।
  3. अपने शो के आने के बाद रिकॉर्ड ऑप्शन पर क्लिक करें। रिकॉर्ड ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप दो च्वाइस पाएंगे रिकॉर्ड इवेंट्स और रिकॉर्ड सीरीज। आप अपने मुताबिक इन ऑप्शन को क्लिक करें।
  4. रिकॉर्ड इवेंट पर क्लिक करने के बाद आपका एक एपिसोड रिकॉर्ड होना शुरू हो जाएगा। जब एपिसोड बंद हो जाएगा तो आपकी एक एपिसोड की रिकॉर्डिंग भी पूरी हो जाएगी।
  5. रिकॉर्ड सीरीज ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप पूरे के पूरे एपिसोड को रिकॉर्ड कर पाते हैं।
  6. रिकॉर्ड को देखने के लिए रिमोट कंट्रोल से प्लान बटन पर क्लिक करें।
  7. रिकॉर्डेड ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर आपको पूरे शो और प्रोग्राम की लिस्ट दिख जाएगी जिसे आपने रिकॉर्ड किया है।
  8. अब आप इनमें से किसी एक पर क्लिक करें और अपनी मन मर्जी मुताबिक उसे एंजॉय कर सकते हैं।
अगली खबर