iPhone 14, iPhone 14 Max में मिल सकता है ये पावरफुल प्रोसेसर

Apple कल यानी 7 सितंबर को एक बड़ा इवेंट करने जा रहा है। इसमें नए iPhone मॉडल्स को लॉन्च किया जाएगा।

Photo For Representation
Apple कल यानी 7 सितंबर को एक बड़ा इवेंट करने जा रहा है (Photo- UnSplash) 

6 सितम्बर: टेक दिग्गज एप्पल, जो बुधवार को आईफोन्स और अन्य प्रोडक्टस की नई रेंज का अनावरण करने के लिए पूरी तरह तैयार है, आईफोन 14 और बिल्कुल नए आईफोन 14 मैक्स को ए15 बायोनिक चिपसेट के उन्नत वर्जन के साथ लॉन्च कर सकता है। मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि स्टैंडर्ड आईफोन 14 मॉडल आईफोन 13 प्रो के हायर-एंड ए15 चिप से लैस होंगे, जिसमें 25 प्रतिशत तक तेज ग्राफिक्स प्रदर्शन के लिए पांच-कोर जीपीयू होगा। स्टैंडर्ड आईफोन 13 मॉडल में, ए15 चिप में चार-कोर जीपीयू है।

हालाँकि, रिपोर्ट ने चिप के बारे में कोई अतिरिक्त विवरण नहीं दिया।

बेहतर ग्राफिक्स प्रदर्शन संभवत: आईफोन 14 और आईफोन 14 मैक्स में ए15 चिप में एकमात्र परिवर्तन होगा, जिसे आईफोन 14 मैक्स के रूप में लॉन्च किया जा सकता है, क्योंकि चिप में समान 6-कोर सीपीयू और आईफोन 13 और आईफोन 13 प्रो दोनों में 16-कोर न्यूरल इंजन है।

मार्च में विश्लेषक मिंग-ची कू द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि केवल आईफोन 14 प्रो मॉडल को तेज सीपीयू प्रदर्शन के लिए एप्पल के लेटेस्ट ए16 चिप के साथ अपग्रेड किया जाएगा।

इस साल लाइनअप में 6.1 इंच का आईफोन 14, 6.7 इंच का आईफोन 14 प्लस, 6.1 इंच का आईफोन 14 प्रो और 6.7 इंच का आईफोन 14 प्रो मैक्स शामिल हो सकता है।

एप्पल ने संभवत: इस साल 5.4-इंच आईफोन मिनी को बंद कर दिया है।

'फार आउट' नाम के इस 7 सितंबर के इवेंट में नए आईफोन 14 लाइनअप, वाचिस और अन्य प्रोडक्ट्स प्रदर्शित किए जाएंगे।

यह अमेरिका में एप्पल के क्यूपर्टिनो परिसर में एक इन-पर्सन इवेंट होगा, जो महामारी के दो साल बाद होने वाला कंपनी का पहला बड़ा इवेंट होगा।

अगली खबर