क्या इस नए कैमरे के साथ आएगा iPhone 14 Pro? सामने आई नई रिपोर्ट

Apple 7 सितंबर को होने वाले एक बड़े इवेंट में नए iPhone मॉडल्स को लॉन्च करने वाला है। इसमें कई और प्रोडरक्ट्स भी लॉन्च हो सकते हैं।

Photo For Representation
Apple 7 सितंबर को नए iPhone 14 को लॉन्च करने वाला है (Photo- UnSplash) 

1 सितंबर: टेक दिग्गज एप्पल अपने अगली पीढ़ी के आईफोन को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईफोन 14 प्रो मॉडल में एक नया अल्ट्रा-वाइड कैमरा होगा। विश्लेषक मिंग-ची कूओ के अनुसार, आईफोन 14 सीरीज प्रो मॉडल में उन्नत कम रोशनी संवेदनशीलता के लिए एक बड़े सेंसर के साथ एक नया अल्ट्रा-वाइड कैमरा शामिल किया जाएगा, लेकिन तकनीक काफी अधिक महंगी होगी।

कूओ ने ट्विटर पर लिखा, "मेरा अनुमान है कि दो आईफोन 14 प्रो मॉडल के अल्ट्रा-वाइड कैमरे 1.4 एयूएम (बनाम आईफोन 13 प्रो के 1.0 एयूएम) में अपग्रेड हो जाएंगे। सीआईएस (सीएमओएस इमेज सेंसर), वीसीएम (वॉयस कॉइल मोटर) और सीसीएम (कॉम्पैक्ट कैमरा मॉड्यूल) की इस अपग्रेड में यूनिट की कीमत में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, जिसमें लगभग 70 प्रतिशत, 45 प्रतिशत और 40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

हाल ही में, कूओ ने कहा कि आईफोन 14 अपने लंबे समय से चल रहे सैटेलाइट कम्युनिकेशन फीचर के साथ आ सकता है, जिसका इस्तेमाल आपात स्थिति में टेक्स्टिंग या वॉयस सेवाओं के लिए किया जा सकता है।

इस साल के लिए कंपनी का फ्लैगशिप प्रोडक्ट लॉन्च इवेंट 7 सितंबर को होगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन में उत्पादन के लगभग दो महीने बाद भारत में निर्मित होने वाली अगली पीढ़ी के आईफोन 14 में चार मॉडल एक 6.1-इंच का आईफोन 14, एक नया 6.7-इंच का आईफोन 14, एक 6.1-इंच का आईफोन 14 प्रो और एक 6.7 आईफोन 14 प्रो मैक्स दिखाई देंगे।

अगली खबर