कभी सुना है ऐसा? Jio ने पेश किया 1 रुपये का प्रीपेड प्लान, 30 दिन तक मिलेगा अनलिमिटेड डेटा

Jio ने बिना किसी शोर-शराबे के एक नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश किया है। ये नया प्रीपेड प्लान देश के किसी भी नेटवर्क प्रोवाइडर द्वारा पेश किया जाने वाला सबसे सस्ता प्लान है। जियो के इस नए प्रीपेड प्लान की कीमत 1 रुपये रखी गई है और इसमें ग्राहकों को 30 दिन की वैलिडिटी भी मिलेगी।

Photo For Representation
Photo Credit- iStock 
मुख्य बातें
  • ये नया प्रीपेड प्लान देश के किसी भी नेटवर्क प्रोवाइडर द्वारा पेश किया जाने वाला सबसे सस्ता प्लान है
  • जियो के इस नए प्रीपेड प्लान की कीमत 1 रुपये रखी गई है
  • इसमें ग्राहकों को 30 दिन की वैलिडिटी भी मिलेगी

Jio ने बिना किसी शोर-शराबे के एक नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश किया है। ये नया प्रीपेड प्लान देश के किसी भी नेटवर्क प्रोवाइडर द्वारा पेश किया जाने वाला सबसे सस्ता प्लान है। जियो के इस नए प्रीपेड प्लान की कीमत 1 रुपये रखी गई है और इसमें ग्राहकों को 30 दिन की वैलिडिटी भी मिलेगी। यानी ये प्लान एक पानी पाउच कीमत से भी सस्ता है। क्योंकि, ज्यादातर हिस्सों में पानी पाउच भी 2 रुपये में आता है। 

जियो का ये नया प्लान उन लोगों के लिए ज्यादा बेहतर है जो जरूरत से ज्यादा डेटा खरीदने से बचते हैं। आपको बता दें जियो का ये नया प्लान माय जियो ऐप पर तो नजर आ रहा है. लेकिन, वेबसाइट पर नहीं। खबर लिखे जाने तक फिलहाल देश में कोई दूसरी कंपनी नहीं है जो 1 रुपये में प्रीपेड प्लान ऑफर करती हो।

Airtel और Vi से मुकाबले में Jio ने बदला अपना ये सस्ता प्लान, ग्राहकों को होगा 'बड़ा' फायदा

Jio के इस नए 1 रुपये वाले प्लान के बारे में सबसे पहले जानकारी TelecomTalk ने दी। रिलायंस जियो के इस 1 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 30 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। साथ ही 100MB डेटा भी ग्राहकों को इस प्लान के जरिए दिया जाएगा।

खास बात ये है कि 100MB डेटा खत्म हो जाने के बाद भी ग्राहकों को अनलिमिटेड इंटरनेट मिलना जारी रहेगा. हालांकि, स्पीड घटकर 64Kbps हो जाएगी। 

Reliance Jio के ये शानदार प्रीपेड प्लान्स हुए बंद, अब आप नहीं खरीद पाएंगे

जियो के इस नए रिचार्ज प्लान को मायजियो ऐप में Other Plans के अंदर Value सेक्शन में जाकर देखा जा सकता है। TelecomTalk की रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि अगर इस प्लान को 10 बार रिचार्ज किया जाए तो ये ग्राहकों को लगभग 1GB डेटा देगा। जो कि कंपनी के ही डेडिकेटेड 15 रुपये वाले प्लान से सस्ता पड़ेगा। कंपनी 15 रुपये में एक महीने के लिए 1GB डेटा देती है। 

अगली खबर