Jio के सस्ते 5G फोन को लेकर चर्चा तेज, जल्द दे सकता है दस्तक, कीमत 10 हजार से कम होने की है उम्मीद

जियो ने पिछले साल Jio Phone 4G को लॉन्च किया था। अब ऐसी चर्चा है कि जल्द ही कंपनी 5G फोन को लॉन्च कर सकती है। आइए जानते हैं डिटेल।

Photo For Representation
Photo Credit- Jio 
मुख्य बातें
  • कंपनी ने Jio Phone 4G को पिछले साल 6,499 रुपये में लॉन्च किया था
  • एयरटेल और जियो अगस्त में ही लॉन्च कर सकते हैं 5G नेटवर्क
  • Jio Phone 5G में स्नैपड्रैगन प्रोसेसर मिल सकता है

Jio Phone 5G: ऐसी चर्चा चल रही है कि Reliance Jio ने एक नया स्मार्टफोन जल्द लॉन्च कर सकता है। ये फोन Jio Phone 5G हो सकता है। टेलीकॉम कंपनी ने पहला स्मार्टफोन 2021 में लॉन्च किया था। अब ये उम्मीद की जा रही है कि कंपनी नया 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इसकी संभावना इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि, भारत में जल्द ही 5G नेटवर्क लॉन्च होने वाला है। 

जियो और एयरटेल दोनों ही अगस्त के महीने में चुनिंदा शहरों में 5G नेटवर्क को लॉन्च कर सकते हैं। फिलहाल Jio Phone 5G की लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में ये कहा गया है कि लॉन्च को ज्यादा वक्त नहीं है। 

Airtel लाया दो धमाकेदार प्लान्स, 60 और 90 दिन की है वैलिडिटी, मिलेगा रोज 1.5GB डेटा और बहुत कुछ

Jio Phone 5G के संभावित स्पेसिफिकेशन्स 

मिली जानकारी के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में HD+ रेजोल्यूशन के साध 6.5-इंच IPS LCD डिस्प्ले मिलेगा। एंड्रॉयड सेंट्रल की एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो के इस 5G फोन में ऑक्टा-कोर Qualcomm Snapdragon 480 5G प्रोसेसर मौजूद होगा। इसमें 4GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज भी दी जा सकती है। 

ये फोन एंड्रॉयड 11 OS पर चल सकता है। इसमें गूगल प्ले सर्विसेज और कुछ जियो ऐप्स दिए जाने की भी संभावना है। इस अपकमिंग फोन में ऑलवेज ऑन गूगल असिस्टेंट, रीड-लाउड टेक्स्ट, इंस्टैंट ट्रांसलेट और गूगल ट्रांसलेट जैसे पुराने फोन वाले फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। Jio Phone 5G में 5,000mAh की बैटरी भी मिल सकती है। 

कंपनी इस फोन में 18W चार्जिंग सपोर्ट, USB Type-C चार्जिंग पोर्ट और 13MP प्राइमरी कैमरा दे सकती है। इसमें 2MP मैक्रो कैमरा भी मिल सकता है। इसके फ्रंट में 8MP सेल्फी कैमरा भी मौजूद हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी हो सकता है। 

Reliance डिजिटल की धमाकेदार सेल 16 अगस्त तक रहेगी जारी, TV, AC, लैपटॉप सब पर है भारी डिस्काउंट

Jio Phone 5G की संभावित कीमत 

Jio Phone 5G की कीमत 10,000 रुपये के अंदर रखी जा सकती है। क्योंकि, कंपनी आक्रामक कीमतों पर सर्विसेज देने के लिए पॉपुलर है। जियो ने Jio Phone 4G को पिछले साल 6,499 रुपये में लॉन्च किया था। 

अगली खबर