Jio vs Airtel vs Vi: ये हैं 150 रुपये के अंदर मिलने वाले बेस्ट प्रीपेड प्लान्स

पिछले कुछ महीनों में सभी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतों को बढ़ा दिया है। साथ ही कंपनियों ने प्रीपेड प्लान्स के पोर्टफोलियो में कई बदलाव भी किए हैं। इस बीच अगर आप 150 रुपये के अंदर शार्ट टर्म प्लान खोज रहे हैं तो हमने आपके लिए Airtel, Jio और Vi के ऐसे बेस्ट प्लान्स की लिस्ट को तैयार है।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • पिछले कुछ महीनों में सभी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतों को बढ़ा दिया है
  • एयरटेल 150 रुपये के अंदर कोई भी प्लान ऑफर नहीं करता है
  • जियो के पास 150 रुपये के अंदर 119 रुपये और 149 रुपये वाले दो प्रीपेड प्लान्स हैं


पिछले कुछ महीनों में सभी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतों को बढ़ा दिया है। साथ ही कंपनियों ने प्रीपेड प्लान्स के पोर्टफोलियो में कई बदलाव भी किए हैं। इस बीच अगर आप 150 रुपये के अंदर शार्ट टर्म प्लान खोज रहे हैं तो हमने आपके लिए Airtel, Jio और Vi के ऐसे बेस्ट प्लान्स की लिस्ट को तैयार है। आइए जानते हैं इनके बारे में। 

Airtel 

कंपनी 150 रुपये के अंदर कोई भी प्लान ऑफर नहीं करती है। हालांकि, कंपनी के पास 155 रुपये वाला प्लान जरूर है। इस प्लान में ग्राहकों को रोज 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 300SMS दिए जाते हैं। ये प्लान 24 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। साथ ही इस प्लान में ग्राहकों को 1 महीने के लिए फ्री Prime Video mobile सब्सक्रिप्शन, फ्री हेलो ट्यून्स और विंक म्यूजिक का एक्सेस भी दिया जाता है। 

Android फोन में बिना टाइप किए WhatsApp मैसेज भेजने का तरीका यहां जानें

Jio

जियो के पास 150 रुपये के अंदर 119 रुपये और 149 रुपये वाले दो प्रीपेड प्लान्स हैं। पहले 119 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें ग्राहकों को रोज 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल्स और 300SMS दिए जाते हैं। ये प्लान 14 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में ग्राहकों को  Jio TV, JioCinema, Jio Security और JioCloud का एक्सेस भी दिया जाता है। 

अब दूसरे प्लान यानी 149 रुपये वाले प्लान की बात करें तो ग्राहकों को रोज 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल्स और रोज 100SMS दिया जाता है। ये प्लान 20 दिन की वैलिडिटी ऑफर करता है। साथ ही 119 रुपये वाले बाकी फायदे भी दिए जाते हैं। 

इस YouTube वीडियो ने बनाया इतिहास, 1000 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा गया

Vi

कंपनी 150 रुपये के अंदर दो प्लान ऑफर करती है। कंपनी के 129 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 200MB डेटा, अनलिमिटेड कॉल्स और 18 दिन की वैलिडिटी दी जाती है। इसी तरह 149 रुपये वाले प्लान की बात करें तो ये प्लान 21 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉल्स और रोज 1GB डेटा दिया जाता है। यानी अगर आपको SMS बेनिफिट्स चाहिए तो आपको 155 रुपये वाला प्लान होगा। 
 

अगली खबर