JioPhone Next की प्री-बुकिंग भारत में अगले सप्ताह से, रिपोर्ट में खुलासा, जानिए संभावित कीमत

JioPhone Next खरीदने की इच्छा रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। इसकी प्री-बुकिंग अगले सप्ताह से शुरू होगी। इसे दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन कहा जा रहा  है।

JioPhone Next pre-booking in India from next week, report reveals, world's cheapest smartphone
जियोफोन नेक्स्ट 
मुख्य बातें
  • JioPhone Next में HD डिस्प्ले के साथ-साथ 3GB तक रैम हो सकती है।
  • विश्व स्तर पर सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा।
  • JioPhone Next 2GB और 3GB रैम के साथ 16GB और 32GB eMMC 4.5 स्टोरेज ऑप्शन में आ सकता है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत में JioPhone Next की प्री-बुकिंग अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगी। इस स्मार्टफोन को रिलायंस जियो और गूगल ने संयुक्त रूप से तैयार किया है और उम्मीद है कि यह लोगों के लिए सस्ता स्मार्टफोन होगा। जून में रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक (एजीएम) में इसका अनावरण किया गया था और यह अगले महीने बिक्री के लिए जाने वाला है। JioPhone Next में HD डिस्प्ले के साथ-साथ 3GB तक रैम हो सकती है। भारत में JioPhone नेक्स्ट की कीमत का आधिकारिक तौर पर खुलासा होना बाकी है। जियो का दावा है कि यह न केवल भारत में, बल्कि विश्व स्तर पर सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा। एक टिपस्टर के मुताबिक, जियोफोन नेक्स्ट 3,499 रुपए में बाजार में आ सकता है।

खुदरा सीरीज में योजनाओं से परिचित लोगों का हवाला देते हुए, 91Mobiles की रिपोर्ट है कि भारत में JioPhone Next की प्री-बुकिंग अगले सप्ताह शुरू होगी। कहा जाता है कि जियो ने प्री-ऑर्डर के लिए अपने रिटेल भागीदारों के साथ बातचीत शुरू कर दी है। जून में एजीएम में, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी कि फोन 10 सितंबर को उपलब्ध होगा। हालांकि, जियो ने अभी तक कोई और डिटेल नहीं दिया है।

JioPhone Next की खूबियां

  1. JioPhone Next स्पेसिफिकेशंस में Android 11 (Go एडिशन), 5.5-इंच HD डिस्प्ले और एक Qualcomm QM215 SoC शामिल होने की बात सामने आई हैं। 
  2. JioPhone Next 2GB और 3GB रैम के साथ 16GB और 32GB eMMC 4.5 स्टोरेज ऑप्शन में आ सकता है। 
  3. JioPhone नेक्स्ट में पीछे की तरफ 13-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर और फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर हो सकता है। 
  4. इस फोन में 2500mAh की बैटरी हो सकती है।
  5. JioPhone Next में डुअल-सिम सपोर्ट है। 
  6. इस स्मार्टफोन में ब्लूटूथ v4.2 और GPS कनेक्टिविटी हो सकती है। 

Jio ने पुष्टि की कि JioPhone Next सिस्टम-वाइड रीड अलाउड और ट्रांसलेट नाउ फीचर्स के साथ आएगा। फोन के कैमरे के भीतर Google सहायक और भारत-विशिष्ट स्नैपचैट लेंस के साथ बेहतरीन इंटीग्रेशन भी होगा।

अगली खबर