LG PuriCare Face Mask: एलजी ने लॉन्च किया हाई-टेक फेस मास्क, इसमें हैं माइक और स्पीकर

एलजी एक ऐसा फेस मास्क तैयार किया है जिससे आप लंब समय तक लगातार पहन सकते हैं। सांस लेने में कोई परेशानी नहीं होगी। बातचीत करने के लिए उसमें माइक और स्पीकर भी लगे होंगे।

LG launches hi-tech PuriCare face mask with mic and speaker
एलजी ने हाईटेक फेस मास्क लॉन्च किया, जिससे सांस लेने में दिक्कत नहीं होगी (तस्वीर-LG.com) 
मुख्य बातें
  • यह एयर-प्यूरिफाइंग फेस मास्क है।
  • इसका वजन केवल 94 ग्राम वजन है।
  • इसमें 1,000 एमएएच की बैटरी है जो 8 घंटे चलेगी।

नई दिल्ली : क्या फेस मास्क आपकी बातचीत में बाधा डालता है, चश्मे को धुंधला करता है और वायु प्रवाह को प्रतिबंधित करता है? इसका हल एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने निकाला है। कंपनी ने बिल्ट-इन माइक और स्पीकर के साथ एक हाई-टेक, एयर-प्यूरिफाइंग फेस मास्क लॉन्च किया है, जो उचित वायु प्रवाह को बनाए रखते हुए आपकी आवाज को धीरे से बढ़ाता है। एलजी पुरीकेयर वियरेबल एयर प्यूरीफायर नामित फेस मास्क एक छोटे, हल्के और अधिक कुशल मोटर के साथ बेहतर सुविधा देता है।

आठ घंटे तक तक चलेगी बैटरी

कंपनी ने एक बयान में कहा कि केवल 94 ग्राम वजन वाले इस डिवाइस को 1,000 एमएएच की बैटरी के साथ आठ घंटे तक आराम से पहना जा सकता है, जो यूएसबी केबल से दो घंटे में चार्ज हो जाती है। 

एलजी फेस मास्क की कीमत का अभी खुलासा नहीं

एलजी ने अभी तक फेस मास्क की कीमत का खुलासा नहीं किया है। मास्क का एर्गोनॉमिक डिजाइन घंटों के लिए आरामदायक सील बनाने के लिए नाक और ठुड्डी के आसपास हवा के रिसाव को कम करता है।

मास्क में माइक्रोफोन और स्पीकर भी

कंपनी ने कहा कि पहनने वाले जिस चीज की सबसे ज्यादा सराहना करेंगे, वह है वॉयसॉन तकनीक से बनाए गए माइक्रोफोन और स्पीकर। यह मास्क लगाने पर उपयोगकर्ताओं को बातचीत करने के लिए मास्क को खींचने या अपनी आवाज तेज करने की जरूरत नहीं होगी।

एलजी मास्क में पंखे हैं, जिससे सांस लेना होगा आसान

इस मास्क में लगे एलजी डीयूएएल पंखे सांस लेना आसान बनाते हैं और उपयोगकर्ता के सांस लेने के पैटर्न को समझकर हवा के प्रवाह को स्वचालित रूप से नियंत्रित करते हैं।

एथलीटों, कोचों और कर्मचारियों के लिए लाभदायक

नया फेस मास्क 120 थाई एथलीटों, कोचों और कर्मचारियों ने पहना था, जब वे टोक्यो में ग्रीष्मकालीन खेलों के लिए सुवन्नाभूमि एयरपोर्ट बैंकॉक से रवाना हुए थे। कंपनी ने कहा कि डिवाइस को अगस्त में थाईलैंड में लॉन्च किया जाएगा, अन्य बाजारों में स्थानीय नियामकों द्वारा अनुमोदित होने के बाद इसका पालन किया जाएगा।

एलजी ने सबसे पहले पिछले साल मास्क बनाने की घोषणा की थी, जो हवा को फिल्टर करने के लिए बदली जाने योग्य एयर फिल्टर और बिल्ट-इन प्रशंसकों का उपयोग करता है।


 

अगली खबर