Facebook गेमिंग ऐप इस दिन से होने जा रहा है बंद, नहीं कर सकेंगे डाउनलोड

Meta अपने स्टैंडअलोन फेसबुक गेमिंग ऐप को बंद कर रहा है। फिलहाल कंपनी ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि यह स्टैंडअलोन गेमिंग ऐप को बंद क्यों कर रहा है।

Photo For Representation
Facebook गेमिंग ऐप होने जा रहा है बंद (Photo- UnSplash) 

31 अगस्त: मेटा 28 अक्टूबर से एंड्रॉइड और आईओएस दोनों से अपने स्टैंडअलोन फेसबुक गेमिंग ऐप को बंद कर रहा है। ऐप, गूगल प्ले स्टोर या एप्पल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध नहीं होगा।

मेटा ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि यह स्टैंडअलोन गेमिंग ऐप को बंद क्यों कर रहा है।

अपनी वेबसाइट पर कंपनी ने लिखा, "इस खबर के बावजूद, खिलाड़ियों, प्रशंसकों और क्रिएटरों को उनके पसंदीदा गेम से जोड़ने का हमारा मिशन नहीं बदला है और जब आप फेसबुक ऐप में गेमिंग पर जाते हैं, तब भी आप अपने गेम, स्ट्रीमर और ग्रुप ढूंढ पाएंगे।"

ऐप को अप्रैल 2020 में लॉन्च किया गया था ताकि उपयोगकर्ता अपने पसंदीदा स्ट्रीमर देख सकें, तत्काल गेम खेल सकें और गेमिंग ग्रुपों में भाग ले सकें।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, "फेसबुक ने ऐप लॉन्च करने की कोशिश में कुछ बाधाओं का अनुभव किया, क्योंकि एप्पल ने अपने नियमों का हवाला देते हुए ऐप को कई बार खारिज कर दिया, जो आकस्मिक गेम वितरित करने के मुख्य उद्देश्य से ऐप्स को प्रतिबंधित करता है।

एप्पल के नियमों ने फेसबुक को ऐप से गेमप्ले की कार्यक्षमता को हटाने के लिए मजबूर किया था।

कंपनी ने कहा कि वह मुख्य फेसबुक ऐप पर गेमिंग कम्युनिटीज, डेवलपर्स और क्रिएटर्स को सपोर्ट करना जारी रखेगी।

फेसबुक गेमिंग ने सभी क्रिएटर्स के लिए लाइव गेमप्ले क्लिप्स को रील्स में बदलने के लिए एक नया 'क्लिप्स टु रील्स' फीचर शुरू किया है।
 

अगली खबर