Microsoft Edge: लिनर्स यूजर्स के लिए खुशखबरी, अक्टूबर में एज ब्राउजर का प्रीव्यू वर्जन होगा लांच

Edge browser: लिनर्स यूजर्स के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने खुशखबरी दी है। अक्टूबर के महीने में कंपनी एज ब्राउजर लांच करने जा रही है।

Microsoft Edge: लिनर्स यूजर्स के लिए खुशखबरी, अक्टूबर में एज ब्राउजर का प्रीव्यू वर्जन होगा लांच
माइक्रोसॉफ्ट  
मुख्य बातें
  • लिनर्स यूजर्स के लिए खुशखबरी, अक्टूबर में एज ब्राउजर का प्रीव्यू वर्जन होगा लांच
  • Microsoft टीम वेब ऐप प्रतिष्ठित इंटरनेट एक्सप्लोरर 11 को सपोर्ट करना बंद कर देगा
  • मार्च 2021 के बाद, Microsoft एज लिगेसी डेस्कटॉप ऐप नवीनतम सुरक्षा अद्यतन प्राप्त नहीं करेगा।

नई दिल्ली। Microsoft अक्टूबर में लिनक्स के लिए अपने नए एज ब्राउज़र का पूर्वावलोकन संस्करण लॉन्च करने की दिशा में काम कर रहा है। तकनीकी दिग्गज द्वारा लिनक्स पर एज ब्राउज़र के लिए अपनी योजनाओं की आधिकारिक पुष्टि करने के महीनों बाद यह आता है। लिनक्स पर उपयोगकर्ता अंत में अगले महीने ब्राउज़र का बीटा संस्करण डाउनलोड करने में सक्षम होंगे।

टेक क्रंच ने दी जानकारी
TechCrunch की एक रिपोर्ट के अनुसार अक्टूबर से, लिनक्स उपयोगकर्ता 'एज इनसाइडर' वेबसाइट से या अपने मूल पैकेज प्रबंधकों के माध्यम से एज ब्राउज़र को डाउनलोड करने में सक्षम होंगे।  लिनक्स के उपयोगकर्ताओं को विंडोज ओएस और मैकओएस के समान ही एज अनुभव दे सके यही माइक्रोसॉफ्ट का उद्देश्य है। लिनक्स पूर्वावलोकन संस्करण के लॉन्च को एज ब्राउज़र का उपयोग करने के लिए व्यवसायों को आकर्षित करने के लिए Microsoft के बड़े प्रोत्साहन के एक भाग के रूप में देखा जा रहा है।

नवंबर से इंटरनेट एक्सप्लोरर 11 को सपोर्ट करना बंद
पिछले महीने, माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की थी कि नवंबर से शुरू होकर Microsoft टीम वेब ऐप प्रतिष्ठित इंटरनेट एक्सप्लोरर 11 को सपोर्ट करना बंद कर देगा,जबकि शेष Microsoft 365 ऐप और सेवाएं अब IE 11 का समर्थन अगस्त 2021 से शुरू करेगी। इसके अलावा, मार्च 2021 के बाद, Microsoft एज लिगेसी डेस्कटॉप ऐप नवीनतम सुरक्षा अद्यतन प्राप्त नहीं करेगा। कंपनी अभी भी तीन ब्राउज़रों इंटरनेट एक्सप्लोरर, लिगेसी एज और नए एज ब्राउज़र का समर्थन कर रही है, लेकिन अगले साल तक यह इनमें से दो को सपोर्ट करना बंद कर देगी। 

रेडमंड बदलेगा अपना ऐतिहासिक ब्राउजर
वाशिंगटन स्थित कंपनी रेडमंड अपने ऐतिहासिक ब्राउज़र को Microsoft Edge से बदल देगी जो कि व्यापक रूप से लोकप्रिय Google Chrome के समान है। एज ब्राउजर गूगल के क्रोमियम ओपन-सोर्स प्रोजेक्ट पर आधारित है। लगभग दो साल पहले, अनुकूलता, सुरक्षा, गोपनीयता, आसान और एकीकृत प्रबंधन क्षमता और उत्पादकता के लिए अपने ग्राहकों की जरूरतों को सुनने के बाद, माइक्रोसॉफ्ट ने नए माइक्रोसॉफ्ट एज पर काम करना शुरू कर दिया था।

अगली खबर