TikTok को टक्कर देने 1 हफ्ते के अंदर Google Play Store पर वापस आया 'मित्रों' ऐप

Mitron back on Play Store: गूगल के प्ले स्टोर पर मित्रों ऐप की हटाए जाने के एक सप्ताह के अंदर वापसी हो चुकी है। बीते एक महीने में यह ऐप तेजी से लोकप्रिय हुआ है।

Mitron app back on the play store
प्ले स्टोर पर वापस लौटा मित्रों ऐप 
मुख्य बातें
  • हटने के एक सप्ताह बाद वापस लौटा मित्रों ऐप
  • प्लेट स्टोर के निर्देश के अनुसार ऐप में किए गए सुधार
  • TikTok के भारतीय विकल्प के तौर पर तेजी से हुआ था लोकप्रिय

नई दिल्ली: चीनी ऐप टिकटॉक का भारतीय विकल्प - मित्रों ऐप अब गूगल प्ले स्टोर पर वापस आ गया है, हटाए जाने के बमुश्किल कुछ दिनों बाद इस ऐप ने वापसी की है। आधिकारिक Google Play Store पर मित्रों ऐप के लिए वर्तमान लिस्ट फिर से लाइव है और ऐप खुद को भारत के बेंगलुरु स्थित मुफ्त लघु वीडियो और सोशल प्लेटफॉर्म के रूप में वर्णित करता है। इसका इंटरफ़ेस लोकप्रिय लघु वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक से बहुत हद तक मिलता जुलता है।

मित्रों टिकटॉक को कड़ी टक्कर दे रहा है और जब इसे हटाया गया थआ तब यह रिलीज होने के एक महीने के भीतर Google Play Store पर इसे 50 लाख से अधिक बार डाउनलोड किया गया था। Google Play ने गुरुवार को अपनी नीतियों का उल्लंघन करने के लिए ऐप हटाने की बात स्वीकार की थी।

Mitorn को हटाने पर Google Play का बयान: आधिकारिक Google Play Store से हटाए गए होमग्रोन मित्रों ऐप पर ध्यान देते हुए, एंड्रॉइड और Google Play के उपाध्यक्ष समीर सामत ने टाइम्स नाउ को एक बयान में कहा था, 'हमने कई तकनीकी नीति उल्लंघनों के लिए एक वीडियो ऐप हटा दिया है हमारे पास डेवलपर्स के साथ काम करने की एक स्थापित प्रक्रिया है ताकि उन्हें मुद्दों को ठीक करने और उनके ऐप्स को फिर से भेजने में मदद मिल सके। हमने इस डेवलपर को कुछ मार्गदर्शन और सुझाव दिया है और एक बार जब वह इसे ठीक कर लेंगे तो ऐप प्ले स्टोर पर वापस जा सकता है।'

TikTok का भारतीय वर्जन: TikTok के लिए Mitron एक भारतीय विकल्प है जो Google Play Store में आने के बाद से तेजी से डाउनलोड किया जा रहा है। हटाने के समय, ऐप के पास 5 मिलियन से अधिक डाउनलोड थे। यह ऐप लाहौर के एक बॉक्स के एक इरफान शेख द्वारा शिवांक अग्रवाल को बेचा गया था, जो कथित तौर पर आईआईटी रुड़की का छात्र है।

'मित्रों' नाम ने दिलाई लोकप्रियता: मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ऐप का नाम 'मित्रों' और इसका शॉर्ट-वीडियो शेयर करने वाला प्रारूप इसकी लोकप्रियता का प्रमुख कारण था। प्रधानमंत्री मोदी के भाषण से 'मित्रों' शब्द लोकप्रिय हुआ है। चीन के साथ जारी तनाव और चीनी ऐप के बहिष्कार के माहौल का भी इसे फायदा मिलता दिखा है।

अगली खबर