Motorola Razr Price, Specs: मोटोरोला ने लॉन्च किया फोल्डेबल स्मार्टफोन Razr, इतने रुपये है इसकी कीमत

Motorola Razr Price: मोटोरोला ने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन रेजर 2019 लॉन्च कर दिया है। ये स्मार्टफोन सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड और हुवावे के मेट एक्स से काफी अगल है।

Motorola Razr Price, Specs
Motorola Razr Price, Specs: मोटोरोला रेजर हुआ लॉन्च जानिए कीमत 
मुख्य बातें
  • मोटोरोला ने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन मोटोरोला रेजर 2019 लॉन्च कर दिया है।
  • ये स्मार्टफोन आकर्षक फीचर डिजाइन के साथ आता है।
  • मोटोरोला रेजर में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया है, जो 6 जीबी रैम सपोर्ट के साथ आता है।

नई दिल्ली: मोटोरोला रेजर (2019) स्मार्टफोन लॉन्च हो चुका है। मोटोरोला ने इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के साथ पुराने रेजर फोन की यादें ताजा कर दी है और फोल्डेबल फोन को एक बेहतर विकल्प प्रदान किया है। लेनेवो अधिकृत मोटोरोला ने लॉस एंजेलिस में इस स्मार्टफोन से पर्दा उठा दिया है। 

मोटोरोला के यह डिवाइस एक फोल्डेबल स्क्रीन के साथ आता है। मोटोरोला ने इस स्मार्टफोन में एक सेकेंड्री स्क्रीन भी दी है, जिस पर फोन से जुड़ी तमाम जानकारी मिलती है। कंपनी ने इसे क्विक व्यू डिस्प्ले का नाम दिया है, जिस पर नोटिफिकेशन, म्यूजिक, गूगल असिस्टेंट आदि जानकारी मिलती है। 

Motorola Razr (2019) price

कंपनी के मुताबिक मोटोरोला रेजर 2019 अगले साल बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। ये स्मार्टफोन अमेरिका में 9 जनवरी 2020 से उपलब्ध होगा, इसके लिए प्रीऑर्डर की शुरुआत 26 दिसंबर से हो सकेगी। ये स्मार्टफोन भारत में भी लॉन्च होगा। कंपीन ने अपनी भारतीय वेबसाइट के लिए भी रजिस्ट्रेशन पेज सेट किया है। अमेरिका में मोटोरोला रेजर की कीमत 1,499 डॉलर (लगभग 1,07,00 रुपये) है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की भारत में कीमत के बार में कोई जानकारी नहीं दी है। 

Motorola Razr (2019) features, specifications

मोटोरोला रेजर 6.2 इंच के फ्लेक्सिबल स्क्रीन के साथ आता है, जो एक ओएलईडी एचडी प्लस डिस्प्ले है। मोटोरोला ने कहा है कि जब फोन फोल्ड होता है तो उस वक्त स्क्रीन के दोनों हिस्सों के बीच कोई गैप नहीं रहता है। फोन के फोल्ड होने पर कंज्यूमर्स को एक 2.7 इंच क्विक व्यू डिस्प्ले मिलता है, जिसका इस्तेमाल सेल्फी लेने, नोटिफिकेशन देखने, म्यूजिक कंट्रोल करने आदि में किया जा सकता है। 

मोटोरोला ने इस फोन में 16 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा दिया है, जो सेल्फी और रियर दोनों ही कैमरा के लिए काम करता है। फोल्ड होते ही ये फ्रंट कैमरे के तर्ज पर काम करता है। कंपनी ने इस फोन में नाइट विजन मोड भी दिया है, जिसकी मदद से रात में भी बेहतर तस्वीरें खींची जा सकती हैं। इसके साथ ही मोटोरोला ने 5 मेगापिक्सल का एक कैमरा अंदर दिया है, जो मेन डिस्प्ले के नॉच में लगा हुआ है। 

मोटोरोला का ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करता है। फोन में नीचे की ओर एक चिन दी गई है, जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर, यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है। ये स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर पर काम करता है, जो 6 जीबी रैम और 2510 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। फोन 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। फोन में कोई सिम कार्ड स्लॉट नहीं दिया गया है, बल्कि ये फोन ई-सिम कार्ड पर काम करता है। फोन में एनएफसी सपोर्ट, ब्लूटूथ 5.0, वाईफाई, 4जी एलटीई और जीपीएस दिया गया है।

अगली खबर