Netflix के प्लान्स भारत में 60% तक हुए सस्ते, अब कीमत 149 रुपये से शुरू

Netflix इंडिया ने अपने सब्सक्रिप्शन की कीमत 60 प्रतिशत तक घटा दी है। आज यानी 14 दिसंबर से ग्राहकों को अलग-अलग प्लान्स के हिसाब से 18 से 60 प्रतिशत तक बचत होगी। नेटफ्लिक्स का मंथली मोबाइल प्लान जिसकी कीमत पहले 199 रुपये थी अब 25 प्रतिशत घटकर 149 रुपये हो गई है।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • Netflix इंडिया ने अपने सब्सक्रिप्शन की कीमत 60 प्रतिशत तक घटा दी है.
  • जिसकी कीमत पहले 199 रुपये थी अब 25 प्रतिशत घटकर 149 रुपये हो गई है
  • 499 रुपये वाला मंथली प्लान अब 199 रुपये का हो गया है

Netflix इंडिया ने अपने सब्सक्रिप्शन की कीमत 60 प्रतिशत तक घटा दी है। आज यानी 14 दिसंबर से ग्राहकों को अलग-अलग प्लान्स के हिसाब से 18 से 60 प्रतिशत तक बचत होगी। नेटफ्लिक्स का मंथली मोबाइल प्लान जिसकी कीमत पहले 199 रुपये थी अब 25 प्रतिशत घटकर 149 रुपये हो गई है। इसी तरह बाकी के प्लान्स के भी काफी सस्ते हो गए हैं। 

ग्राहकों को सबसे ज्यादा 60.12% की बचत Basic Netflix plan में होगी। क्योंकि, 499 रुपये वाला ये मंथली प्लान अब 199 रुपये का हो गया है। इसी तरह Standard Netflix plan को अब ग्राहक 649 रुपये की जगह 499 रुपये में खरीद पाएंगे। यहां ग्राहकों की 23 प्रतिशत बचत होगी. वहीं, Netflix Premium plan के लिए ग्राहकों को अब हर महीने 799 रुपये की जगह 649 रुपये देने होंगे। 

Amazon Prime मेंबरशिप प्लान्स 14 दिसंबर से होने जा रहे हैं महंगे, सस्ते में खरीदने का आखिरी मौका

वहीं, अगर आपके पास पहले से Netflix सब्सक्रिप्शन है तो आपको आज से आसानी से हायर प्लान में अपग्रेड कर जिया जाएगा। अगली बार Login करने पर ग्राहकों को उनकी डिवाइस पर अपग्रेड को लेकर नोटिफिकेशन मिल जाएगा। वहीं, जो ग्राहक पहले से प्रीमियम प्लान पर हैं उन्हें नई कीमतों का फायदा अगले बिल में मिलेगा। नई कीमतों की घोषणा कंपनी ने ट्विटर पर की है।

आपको बता दें प्लान्स की कीमतें भले ही कम की गईं हों, लेकिन मिलने वाले बेनिफिट्स पहले जैसे ही रहेंगे। यानी Netflix के मोबाइल प्लान में आप (SD) 480p रेजोल्यूशन में कंटेंट केवल मोबाइल या टैबलेट में देख पाएंग।. इसी तरह बेसिक प्लान में आप कंटेंट किसी भी डिवाइस में देख पाएंगे। लेकिन, 480p रेजोल्यूशन ही मिलेगा।

वहीं, Standard नेटफ्लिक्स प्लान में आपको (HD) 1080p रेजोल्यूशन का सपोर्ट मिलेगा। जबकि, Premium प्लान में ग्राहकों को 4K और HDR वीडियोज का भी सपोर्ट मिलेगा। इन प्लान्स में ग्राहकों को क्रमश: 2 और 4 डिवाइसेज का सपोर्ट भी मिलेगा। आपको बता दें नेटफ्लिक्स के प्लान्स सस्ते होने से अब कंपीटिशन बढ़ेगा। क्योंकि, Amazon Prime मेंबरशिप के प्लान्स आज से ही महंगे हुए हैं। 

अगली खबर