Ludo King: अगर लूडो में हो रही है लगातार हार, तो फॉलो करें ये टिप्स और ट्रिक्स

Play Ludo King: लॉकडाउन में लोग लूडो किंग को काफी एन्जॉय कर रहे हैं। इन दिनों यह गेम काफी ट्रेंड में है, ऐसे में गेम में हारने से बचने के लिए आप इन टिप्स जरूर आजमाएं।

Playing Ludo King
Playing Ludo King  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • इन दिनों लोगों के बीच पॉपुलर गेम है लूडो।
  • लोग इसे ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन भी खेलना पसंद करते हैं।
  • लूडो खेलते वक्त फॉलो करें ये टिप्स।

देशभर में लॉकडाउन लागू है, ऐसी स्थिति में लोग कुकिंग, पेटिंग, घर सजाना आदि कामों में खुद को व्यस्त रख रहे हैं। इसके साथ ही फैमिली में फन एक्टिविटी के लिए ऑनलाइन गेम खेलना खूब पसंद कर रहे हैं। ऑनलाइन गेम की बात करें तो इन दिनों लूडो किंग काफी ट्रेंड में है, इसे आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से खेल सकते हैं। ऑनलाइन खेलने के कई फायदे हैं, आप इसे दूर बैठे अपने दोस्त या फिर फैमिली मेंबर के साथ खेल सकते हैं। इसके लिए बस आपको उन्हें इस गेम से जोड़ना होगा।

कई बार ऐसा होता है जब आपको इसे गेम लगातार हार मिल रही होती है। लगातार हारने की वजह से प्वाइंट्स भी चले जाते हैं, ऐसे में आपको इस गेम के ट्रिक्स और टिप्स के बारे में जरूर जानकारी रखनी चाहिए। हालांकि गेम खेतले समय लक बेहद अहम भूमिका निभाता है, लेकिन इसके बावजूद आपको कुछ स्ट्रेटजी के बारे में जरूर जानकारी रखना चाहिए, जिससे आप बाकी प्लेयर को आसानी से हरा सकेंगे।

लूडो खेलते वक्त फॉलो करें ये टिप्स
सबसे पहले सभी गोटियों को बाहर निकाल लें- लूडो किंग बनने से पहले बेहद जरूरी इसके खेल को समझना। ऐसे में सबसे पहले अपनी सभी गोटिंयों का बाहर निकाल लें। ऐसा तभी संभव है, जब आप 6 लेकर आएंगे। इस दौरान आप सिर्फ अपने गोटियों पर ध्यान रखें और इस तरह आपके जीतने के चांस बनते जाएंगे। 

चाल चलते रहें- लूडो खेलते वक्त आपका ध्यान सिर्फ एक गोटी पर नहीं बल्कि सभी गोटियों पर होना चाहिए। गेम को जीतने के लिए बेहद जरूरी है कि आप सभी गोटियों को एक्टिव रखें। इसके अलावा उन गोटियों को भी बढ़ाते रहें जो दूसरे खिलाड़ी की गोटी से दूर है। क्योंकि कई बार इन गोटियों को भूल जाते हैं और वो दूसरे खिलाड़ी की नजर में होता है। मौका मिलते ही वो उस गोटी को काट देते हैं। 

प्रतिद्वंद्वी के गोटियों का काटना न भूलें- लूडो खेलते वक्त आपका ध्यान सिर्फ घर में घुसने के लिए नहीं बल्कि प्रतिद्वंद्वी के गोटियों को काटना भी है। ऐसे में आपको जब भी मौका मिले उनकी गोटियों को काटते रहें।

प्रतिद्वंद्वी को ब्लॉक करें- बेहद जरूरी है प्रतिद्वंद्वी को ब्लॉक करें। जब आपकी गोटी घर में प्रवेश करने के करीब हो, तो सावधान रहें क्योंकि आपका विरोधी आपकी ओर देख रहा होगा। अपने गोटी को समझदारी के साथ बढ़ाएं और अपने प्रतिद्वंद्वी को उनके गोटी का पीछा करते हुए ब्लॉक करें।

रिस्क लेने से बचें- उन गोटियों को आगे बढ़ाते वक्त रिस्क लेने से बचें जो घर के अंदर प्रवेश करने वाले हैं। तय करें कि आप बोर्ड पर हर जगह अपने गोटियां बिखेर चुके हैं और अब उन्हें समझदारी के साथ आगे बढ़ाएं। इस दौरान उन गोटियों को बढ़ाएं जिसकी प्रतिद्वंद्वी द्वारा काटने की संभावना कम है।

फ्री कॉइन कलेक्ट करें- लूडो किंग खेलते समय,  आप अपने सभी फ्री कॉइन को कलेक्ट करते रहें। इससे आप अधिक समय तक खेल सकेंगे।

अगली खबर