ट्रेन की टिकट बुक करने में अब नहीं होगी इंटरनेट की परेशानी, जानें क्या आया है समाधान

Make My Trip ग्रुप की कंपनी redBus ने ऑनलाइन रेलवे बुकिंग के लिए एक नए ऐप को लॉन्च किया है। redBus के इस नए ऐप का नाम RedRail है। ये एक स्टैंडअलोन ऐप है। यूजर्स इससे आसानी से टिकट बुक कर सकेंगे।

redRail App
Photo Credit- redBus 
मुख्य बातें
  • redRail को पिछले साल के अंत में रेडबस पर इन-ऐप फीचर के रूप में लॉन्च किया गया था
  • अब इस फीचर को एंट्री-लेवल एंड्रॉइड ओएस स्मार्टफोन सहित सभी मोबाइल डिवाइस पर एक्सेस किया जा सकेगा
  • ऐप को देश भर के यूजर्स के सामने आने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है

Make My Trip ग्रुप की कंपनी redBus ने ऑनलाइन रेलवे बुकिंग के लिए एक नए ऐप को लॉन्च किया है। redBus के इस नए ऐप का नाम RedRail है। ये एक स्टैंडअलोन ऐप है। यूजर्स इससे आसानी से टिकट बुक कर सकेंगे। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि उसे उम्मीद है कि नया ऐप 3-4 साल में कंपनी के ग्रॉस टिकटिंग वैल्यू में 10-15 फीसदी का योगदान देगा।

redRail, जिसे पिछले साल के अंत में रेडबस पर इन-ऐप फीचर के रूप में लॉन्च किया गया था। अब इस फीचर को एंट्री-लेवल एंड्रॉइड ओएस स्मार्टफोन सहित सभी मोबाइल डिवाइस पर एक्सेस किया जा सकेगा। 

कैमरे और बैटरी क्वालिटी का किंग है ये दमदार फोन! जेब पर नहीं पड़ेगा भारी, देखें फीचर्स की पूरी लिस्ट

रेडबस के सीईओ प्रकाश संगम ने आईएएनएस को बताया, 'redRail, एक ऑथोराइज्ड पार्टनर के तौर पर IRCTC (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन) के सहयोग से रेडबस द्वारा शुरू की गई एक रेल टिकट बुकिंग सेवा है। IRCTC की सभी शेड्यूल्ड ट्रेन सर्विसेज, जिनमें लगभग नौ मिलियन दैनिक सीटें शामिल हैं, रेड रेल ऐप पर बुकिंग के लिए उपलब्ध हैं।'

संगम ने मेंशन किया कि ऐप को देश भर के यूजर्स के सामने आने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। संगम ने कहा, 'इसे स्मूद ऑपरेट करने के लिए टेस्ट किया गया है। ताकी चाहे किसी एरिया में इंटरनेट की दिक्कत हो या फोन लो मेमोरी कॉन्फ़िगरेशन वाला हो या पुराने एंड्रॉयड वर्जन पर चल रहा हो ऐप काम करता रहे। साथ ही यूजर्स रेडरेल ऐप के जरिए टिकट बुक और व्यू करने के साथ ही PNR कंफर्मेशन स्टेटस और ट्रेन की लाइव लोकेशन भी देख सकेंगे।'

खास Orbit लाइट के साथ Oppo के दो नए फोन हुए लॉन्च, कीमत 22,999 रुपये से शुरू

कंपनी ने कहा कि वह जल्द ही प्रमुख भारतीय भाषाओं में ऐप लॉन्च करने की योजना बना रही है ताकि यूजर्स को उनकी अपनी भाषाओं में यात्रा बुक करने में मदद मिल सके।

(इनपुट-आईएएनएस)

अगली खबर