Xiaomi ला रहा है 'देश का स्मार्टफोन', 20 को होगा लॉन्च, 10 हजार से कम हो सकती है कीमत

Redmi 10A को भारत में 20 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। ये जानकारी Amazon पर दी गई है। जारी टीजर के मुताबिक इस फोन में बड़ा डिस्प्ले, बड़ी बैटरी और रैम बूस्टर फीचर मिलेगा।

Redmi 10A
Photo Credit- Redmi India 
मुख्य बातें
  • रेडमी ने Amazon के जरिए Redmi 10A के लॉन्च डेट की घोषणा की है
  • Redmi 10A की कीमत भारत में 10 हजार रुपये के अंदर रखी जा सकती है
  • इसे दो स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया जा सकता है

Redmi 10A को भारत में 20 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। ये जानकारी Amazon पर दी गई है। जारी टीजर के मुताबिक इस फोन में बड़ा डिस्प्ले, बड़ी बैटरी और रैम बूस्टर फीचर मिलेगा। रेडमी ने पिछले महीने इस फोन को 6.53-इंच HD+ डिस्प्ले, एक MediaTek Helio G25 प्रोसेसर और 6GB तक रैम के साथ चीन में लॉन्च किया था। 

रेडमी ने Amazon के जरिए Redmi 10A के लॉन्च डेट की घोषणा की है। लॉन्च डेट की जानकारी कंपनी ने ट्विटर पर भी दी है। जारी टीजर के मुताबिरक ये फोन रैम बूस्टर फीचर के साथ आएगा। कंपनी ने इस नए फोन के लिए 'देश का स्मार्टफोन' टैग लाइन यूज किया है। यानी ये आम जनता के लिए एक अफोर्डेबल स्मार्टफोन होगा। 

WhatsApp में आने वाला है बड़ा अपडेट, 2GB तक के फाइल होंगे शेयर, 32 लोग एक साथ कर सकेंगे कॉल पर बात

एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक Redmi 10A की कीमत भारत में 10 हजार रुपये के अंदर रखी जा सकती है। इसे दो स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक इसे ब्लैक, ब्लू और ग्रे कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। इसे चीन में  CNY 699 (लगभग 8,300 रुपये) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। 

Redmi 10A के स्पेसिफिकेशन्स 

उम्मीद है कि इस फोन को चीनी वेरिएंट वाले स्पेसिफिकेशन्स के साथ ही लॉन्च किया जा सकता है। Xiaomi का ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड बेस्ड MIUI 12.5  पर चलता है और इसमें 6.53-इंच HD+ (720x1,600 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 6GB तक रैम के साथ ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G25 प्रोसेसर मौजूद है। 

Google ने iPhone यूजर्स के पेश किया स्विच टू एंड्रॉयड ऐप, काफी दिनों से था इंतजार

इसकी इंटरनल मेमोरी 128GB की है और कार्ड की मदद से इसे 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 13MP प्राइमरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 5MP का कैमरा मौजूद है। इसकी बैटरी 5,000mAh की है और यहां 10W चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है। उम्मीद है कि यही स्पेसिफिकेशन्स इंडियन वेरिएंट में भी देखने को मिलेंगे। 

अगली खबर