शाओमी ने लॉन्च किया दमदार रेडमी 8ए डुअल, कम कीमत में मिलेगा धांसू फीचर

Redmi 8A Dual: शाओमी ने अपना नया स्मार्टफोन रेडमी 8ए डुअल लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में आकर्षक फीचर और कम कीमत पर मिल रहे हैं। जानिए इसकी खास बातें।

Redmi 8A Dual
Redmi 8A Dual: रेडमी 8ए डुअल स्मार्टफोन हुआ लॉन्च  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: शाओमी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन रेडमी 8 ए सीरीज का हिस्सा है। कंपनी ने इस फोन में रेडमी 9 ए का नाम ना देकर रेडमी 8 ए डुअल के नाम से लॉन्च किया है। रेडमी इस स्मार्टफोन को रेडमी 8ए का बेहतर वर्जन बता रही है। हालांकि कंपनी ने इस फोन की की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। यानी यह स्मार्टफोन रेडमी 8 ए की कीमत पर ही मिलेगा। 

रेडमी 8ए डुअल स्मार्टफोन 6,499 रुपये में लॉन्च हुआ है। ये कीमत स्मार्टफोन के 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है। वहीं फोन का 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 6,999 रुपये की कीमत में आता है। रेडमी 8 ए डुअल 18 फरवरी से सेल के लिए उपलब्ध होगा। इस फोन को अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकेगा। साथ ही स्मार्टफोन मी डॉट कॉम पर भी उपल्ध होगा। 

शाओमी ने इस बात की पुष्टि की है कि यह स्मार्टफोन जल्द ही ऑफ लाइन स्टोर में भी उपलब्ध होगा। ग्राहकों को स्काई ब्लू, स्काई व्हाइट और मिडनाइड ग्रे कलर में मिलेगा। रेडमी का यह स्मार्टफोन 5000 एमएएच की बैटरी, यूएसबी टाइम सी पोर्ट, ऑरा एक्स ग्रिप डिजाइन, रिवर्स चार्जिंग आदि फीचर दिए जाएंगे। 

शाओमी रेडमी 8 ए डु्अल स्मार्टफोन वोवाईफाई और रिवर्स चार्जिंग जैसे आकर्षक फीचर के साथ आता है। डुअल सिम सपोर्ट वाले इस स्मार्टफोन में टाइप सी पोर्ट और 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग दी गई है। फोन के स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित ओएस पर काम करता है। 

फोन में वायरलेस फीचर मिलता है। 6.22 इंच के डॉट नॉच डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन 5 दी गई है। रेडमी 8ए डुअल स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया ह। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का एआई सेल्फी कैमरा दिया गया है।

अगली खबर