रिलायंस जियो ने पुरानी कीमत पर पेश किए ज्यादा आकर्षक ऑफर, बूस्टर पैक पर मिलेगा दोगुना डाटा

JIO Booster Plans: रिलायंस जियो ने एक बार फिर एयरटेल और वोडफोन को कड़ी टक्कर दी है। कंपनी अपने बूस्टर पैक में पहले की तुलना में ज्यादा आकर्षक ऑफर पेश किए हैं।

JIO new offers on booster packs
रिलायंस ने बूस्टर पैक पर निकाले नए ऑफर  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • रिलायंस जियो ने अपने बूस्टर पैक में उसी कीमत पर पेश किए आकर्षक ऑफर
  • एयरटेल और वोडाफोन के सामने एक बार फिर पेश की चुनौती
  • कई बूस्टर पैक में अब मिल रहा दोगुना डेटा और आकर्षक कॉलिंग ऑफर

नई दिल्ली: रिलायंस Jio भारत में लोगों के सबसे पसंदीदा नेटवर्क ऑपरेटरों में से एक है। कंपनी के पास कुछ बेहतरीन डिज़ाइन किए गए प्रीपेड प्लान हैं जो सस्ती कीमत पर अधिकतम लाभ देते हैं। Jio अन्य दो टेलीकॉम ऑपरेटर्स Vodafone और Airtel से सस्ता भी है। यही वजह थी कि बहुत से लोगों ने वोडाफोन और एयरटेल की ओर से दिसंबर में कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अपना नंबर Jio में पोर्ट करा लिया।

सभी तीन दूरसंचार दिग्गज अपनी प्रीपेड योजनाओं के मूल्य निर्धारण को लेकर बहुत आक्रामक हो चुके हैं। उन्होंने कुछ योजनाओं को बंद कर दिया है, जबकि कई नई योजनाओं को पेश किया है। Jio ने हाल ही में अपने टॉप-अप प्लान अपडेट किए हैं। कंपनी ने 4जी डेटा वाउचर की दरों में संशोधन किया है। 4जी वाउचर बहुत ज्यादा इस्तेमाल में नहीं थे क्योंकि उन्हें बिना किसी कॉलिंग लाभ के फिक्स डेटा की पेशकश की थी।

सब्सक्राइबर्स ने इन टॉप अप प्लान्स पर ऑल-राउंडर पैक्स को प्राथमिकता दी। लेकिन अब Jio ने अपने 11 रुपये, 21 रुपये, 51 रुपए और 101 रुपए के प्रीपेड प्लान को संशोधित किया है जो पहले की तुलना में अब दो गुना अधिक डेटा देते हैं।

11 रुपए का बूस्टर पैक अब 800MB डेटा और 75 मिनट Jio के साथ अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के साथ आता है।
21 रुपये वाला प्रीपेड पैक अब जियो के साथ-साथ गैर-Jio कॉलिंग और 2GB डेटा के साथ आता है।

चूंकि ये सिर्फ टॉप-अप योजनाएं हैं, इसलिए इन योजनाओं की वैधता पूरी तरह से उपयोगकर्ताओं की मौजूदा योजनाओं पर निर्भर करती है।

51 रुपये के डेटा बूस्टर पैक में पहले कुल 3GB डेटा की पेशकश की जाती थी। अब अन्य नेटवर्क कॉलिंग लाभ के लिए 500 मिनट के साथ 6GB डेटा भी दिया जा रहा है।

101 रुपये का बूस्टर पैक जो सभी बूस्टर पैक में सबसे बेहतर पैक में से एक है, इसमें पहले कुल 6GB डेटा मिलता था लेकिन अब संशोधन के बाद, कुल 12GB डेटा के साथ आता है। यह पैक 1000 मिनट Jio के साथ ही अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग की सुविधा के साथ भी आता है। इस पैक की वैधता मौजूदा योजना पर निर्भर करेगी।

Jio के प्रतियोगी Vodafone और Airtel ने भी 98 रुपए में टॉप-अप प्लान पेश किया है, जिसमें 6GB डेटा दिया जाता है, लेकिन अब डेटा सीमा बढ़ाकर, Jio ने एक बार फिर गेम में वापसी कर ली है।

अगली खबर