Reliance JioFiber plan: हाई स्पीड इंटरनेट के साथ हर महीने मिलेगा 10,000 GB डेटा

Reliance JioFiber annual prepaid plans: रिलायंस जियो फाइबर हाई स्पीड के 10 हजार जीबी तक प्रति महीने डेटा देता है। जानिए इनके प्रमुख 6 सालाना प्लान के बारे में।

Reliance JioFiber annual broadband plans offers
रिलायंस जियोफाइबर का सालाना डेटा प्लान  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • रिलायंस जियोफाइबर ने सालाना प्रीपेड प्लान लेने वाले ग्राहकों के लिए कई विकल्प दिए हैं
  • इन प्लान्स के तहत यूजर्स को 1 Gbps तक भारी स्पीड दी जा कही है
  • प्लान में साल भर तक प्रति महीने 10 हजार जीबी डेटा मिल रहा है

रिलायंस जियो फाइबर (Reliance JioFiber) उन ग्राहकों के लिए बहुत फादेमंद है जो सालाना प्रीपेड प्लान का विकल्प चुनते हैं। जियोफाइबर अपने ग्राहकों को कंप्लीमेंटरी ओटीटी प्लेटफॉर्म सब्सक्रिप्शन पर सदस्यता के साथ विश्वसनीय और तेज इंटरनेट स्पीड का ऑफर देती है। खासकर इंटरटेनमेंट ग्राहकों के लिए। वर्तमान में, जियोफाइबर कई बेनिफिट्स के साथ यूजर्स को छह अलग-अलग सालाना प्लान दे रही है। जियोफाइबर की सालाना स्कीम्स 8,000 रुपए से शुरू होती है और 1,00,000 रुपए तक जाती है। जियोफाइबर ने वर्तमान में डिजनी + हॉटस्टार (Disney+Hotstar), सोनी लिव (Sony Liv), जी5 (Zee5), सन एनएक्सटी (Sun NXT), वूट (Voot) और जियोसिनेमा (JioCinema) जैसे OTT अप्लिकेशन्स के साथ काम किया है। हाल ही में अमेजन प्राइम वीडियो को जियोफाइबर द्वारा ओटीटी की पेशकश में भी जोड़ा गया है। नीचे जियोफाइबर द्वारा प्रस्तुत सभी सालाना प्रीपेड प्लान्स हैं। इनमें प्रति महीने 10 हजार जीबी डेटा तक मिल सकता है।

ब्रॉन्ज प्रीपेड सालाना प्लान
ब्रॉन्ज जियोफाइबर का सबसे सस्ता सालाना प्लान है।  जो यूजर्स ब्रॉन्ज प्लान का चयन करते हैं। उन्हें 100 Mbps स्पीड के साथ प्रति महीने 200GB+ 50GB डेटा मिलता है। इतना ही नहीं बल्कि यूजर्स को JioSaavan और JioCinema का OTT सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। प्लान का विकल्प चुनने वाले यूजर्स को फ्री में वॉयस कॉल और होम नेटवर्किंग बेनिफिट भी मिलते हैं।  जियोफाइबर ब्रॉन्ज प्रीपेड प्लान की कीमत जीएसटी के बिना 8,388 रुपए है, और प्लान की वैलिडिटी 360 दिनों की है।

सिल्वर प्रीपेड सालाना प्लान
सिल्वर जियोफाइबर दूसरा सस्ता सालाना प्रीपेड प्लान है। प्लान के तहत यूजर्स को 100 Mbps स्पीड के साथ प्रति महीने 400GB + 200GB डेटा मिलता है। सिल्वर प्लान में फ्री वॉयस कॉलिंग और होम नेटवर्किंग के फायदे भी शामिल हैं। जियोफाइबर सिल्वर प्रीपेड प्लान की कीमत जीएसटी छोड़कर 10,188 रुपए है। वैलिडिटी 360 दिनों के लिए है।

गोल्डन प्रीपेड सालाना प्लान
गोल्ड सालाना प्लान तीसरा सस्ता प्लान है। जो यूजर को अलग-अलग तरह की वैलिडिटी देता है। इस प्लान के तहत यूजर्स को 250 Mbps की स्पीड मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को उनकी जरूरत के अनुसार 360 दिन और 720 दिनों की वैलिडिटी दी गई है। दोनों प्लान में यूजईस को प्रति माह 1000GB+250GB डेटा मिलता है। इसके अलावा 1200 रुपए कीमत की टीवी वीडियो कॉलिंग और गेमिंग भी प्रति वर्ष मिलती है। 360 दिनों की वैलिडिटी वाले गोल्ड प्रीपेड प्लान की कीमत जीएसटी को छोड़कर 15,588 रुपए और 720 दिनों की वैलिडिटी की कीमत जीएसटी को छोड़कर 31,176 रुपए है।

डायमंड प्रीपेड सालाना प्लान
डायमंड जियोफाइबर का चौथा प्लान है जो अपने यूजर्स के लिए कई बेनिफिट्स से साथ हाई-स्पीड इंटरनेट देता है। डायमंड प्रीपेड सालाना प्लान में  500 Mbps स्पीड के साथ प्रति महीने 2500GB + 250GB डेटा देता है। यूजर्स को एक साल के लिए 1200 रुपए कीमत की टीवी वीडियो कॉलिंग और गेमिंग सेवा भी मिलती है। इसमें फ्री वॉयस कॉलिंग और ओटीटी बेनिफिट्स भी योजना में शामिल हैं। इस प्लान की कीमत 360 दिनों के लिए जीएसटी को छोड़कर 29,988 रुपए है।

प्लेटिनम प्रीपेड सालाना प्लान
प्लैटिनम प्रीपेड प्लान जियोफाइबर को चौथा सालाना प्लान है। इसमें यूजर्स को 1 Gbps स्पीड के साथ प्रति माह अनलिमिडेट 5000GB डेटा मिलता है। इसमें सभी ओटीटी लाभ प्लान में शामिल हैं। इस प्लान का विकल्प चुन रहे यूजर्स को प्रति वर्ष 999 रुपए की लागत वाले 5 डिवाइस की सुरक्षा मिलती है। इसके अलावा इस ऑफर में फ्री वॉयस कॉलिंग बेनिफिट्स और डबल डेटा बेनिफिट्स भी शामिल हैं। जीएसटी को छोड़कर प्लेटिनम प्रीपेड प्लान की कीमत 47,988 रुपए है।

टाइटेनियम प्रीपेड सालाना प्लान
जियोफाइबर का टाइटेनियम प्लान सबसे बड़ा सालाना ऑफर है और यह सबसे महंगा भी है। जिसमें ग्राहकों के लिए बहुत तरह के बेनिफिट्स हैं। जो बिना किसी अवरोध के हाई स्पीड नेटवर्क की तलाश कर रहे हैं। उनके लिए बेहतरीन प्लान है। टाइटेनियम प्लान में 1 Gbps की भारी स्पीड मिलती है और यूजर्स को हर महीने 10,000 GB डेटा मिलता है। 60,000 GB डबल डेटा ऑफर भी मिलता है। यूजर्स को प्रति वर्ष 1200 रुपए कीमत की टीवी वीडियो कॉलिंग, गेमिंग सेवाएं मिलती हैं। इसके अलावा, होम नेटवर्किंग और मुफ्त वॉयस कॉल बेनिफिट्स योजना में शामिल हैं। 360 दिनों के लिए  जीएसटी को छोड़कर टाइटेनियम प्रीपेड प्लान की कीमत 1,01,988 रुपए है। हालांकि टाइटेनियम जियोफाइबर की सबसे महंगा सालाना प्लान है।

जियोफाइबर के ग्राहक जो सालाना प्रीपेड प्लान खरीदने की योजना बना रहे हैं, उन्हें ध्यान देना चाहिए कि अतिरिक्त जीबी छह महीने के लिए इंट्रोडक्टरी बेनिफिट्स के रूप में उपलब्ध होंगे। इसके अलावा जियोफाइबर में भविष्य में और अधिक ओटीटी एप्लिकेशन शामिल होंगे।

अगली खबर