Samsung Balance Mouse: ओवरवर्किंग करने पर भाग जाएगा माउस, सदमे में आई बड़ी-बड़ी कंपनियां

Samsung Balance Mouse: टेक कंपनियां लगातार अपने इनोवेशन से ग्राहकों को सरप्राइज कर रही हैं। हाल ही में सैमसंग ने अपने कोरियाई यूट्यूब चैनल पर बैलेंस माउस का एक वीडियो शेयर किया है। कंपनी के मुताबिक यह कोई साधारण माउस नहीं है, इससे लोगों को ओवरवर्किंग करने से रोका जा सकता है। दरअसल ओवरवर्किंग करते समय यह हांथ की गति का पता लगाता है और मौका मिलते ही बेंच से भागना शुरू कर देता है।

samsung balance mouse,balance mouse,samsung balance mouse 3
सैमसंग बैलेंस माउस 
मुख्य बातें
  • सैमसंग लाया है शानदार फीचर्स के साथ बैलेंस माउस।
  • हांथो को करता है डिटेक्ट, औवरवर्किंग करने पर कोर पार्ट आ जाएगा बाहर।
  • यूट्यूब पर वीडियो शेयर कर कंपनी ने दी जानकारी।

Samsung Balance Mouse: अक्सर काम ज्यादा होने के कारण हम घंटो तक कंप्यूटर या लैपटॉप के सामने बैठकर काम करते हैं, यही कारण है कि सिर दर्द और थकान महसूस होता है। लेकिन अब आप चाह कर भी सीमित समय के बाद काम नहीं कर सकेंगे। जी हां अब निश्चित समय सीमा के बाद काम करने से आपका माउस खुद ब खुद दूर भागने लगेगा। यह सुनकर आप चकित हो उठे होंगे। सामान्य माउस की तरह दिखने वाले इस माउस में खास (Samsung Balance Mouse) फीचर्स को ऐड किया गया है। कंपनी का दावा है कि इस माउस को ओवरवर्किंग की समस्या को खत्म करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह माउस एक तय समय सीमा के बाद यूजर्स को काम करने से रोकता है। दरअसल इस माउस में सेंसर और पहिये लगे हैं, जो तय समय सीमा के बाद तेजी से बाहर निकल कर भागने लगता है। 

यह माउस हाथों को डिटेक्ट भी करता है, यदि आप टाइम ओवर होने के बाद या फिर काम का अतिरिक्त प्रेशर होने के कारण ओवरवर्किंग करेंगे तो इसमें लगे छोटे-छोटे पहिये बाहर आ जाएंगे और यह कवर से बाहर निकलकर भागने लगेगा। इसके बावजूद यदि आप इसे पकड़ते हैं, तो इसके कोर पार्ट भी बाहर आ जाएंगे। हाल ही में सैमसंग ने अपने बैलेंस माउस का वीडियो कोरियाई यूट्यूब चैनल पर शेयर कर कहा है कि, ऑफिस के अधिकतर कर्मचारी काम का अतिरिक्त दबाव होने के कारण ओवर वर्किंग करना शुरू कर देते हैं, जिससे उनके सेहत पर असर पड़ता है। कंपनी ने इस समस्या को हल करने और ओवरवर्किंग की दिक्कत को दूर करने के लिए बैलेंस माउस बनाया है।

अब घर बैठे चट-पट होगा काम! ये 58 सेवाएं मिलेंगी ऑनलाइन

शानदार फीचर्स के साथ कमाल की डिजाइन

अब आपको ओवर वर्किंग से बचने के लिए बॉस की नजरों से नहीं बचना होगा, क्योंकि अब जल्द ही बाजार में एक ऐसा माउस आने वाला है जो आपको खुद ज्यादा काम करने से रोकेगा। यह कोई साधारण माउस नहीं है, इसमें कर्मचारियों को ओवर वर्किंग करने से रोकने के लिए शानदार फीचर्स दिए गए हैं। ओवरटाइम करने से पहले यह फीचर एक्टिव हो जाता है। तय समय सीमा के बाद जैसे ही आप माउस पर हांथ लगाने की कोशिश करेंगे, तो यह भागने लगेगा। इसकी स्पीड इतनी तेज होती है कि इस पर हांथ लगाना मुश्किल होता है। इसके बावजूद यदि जबरदस्ती आप माउस पकड़ेंगे तो इसका कोर पार्ट बाहर आ जाएगा और माउस काम करना बंद कर देगा।  इसका कोर पार्ट बाहर निकलकर बेंच से भागने लगेगा।

कबाड़ से बनी है कार, लगती है BMW जैसी, चलते-चलते हवा को साफ भी करती है

जल्द बाजार में होगा उपलब्ध

हालांकि बाजार में यह माउस नहीं आया है और किसी ने इसे इस्तेमाल नहीं किया है। सैमसंग द्वारा बैलेंस माउस का बनाने का उद्देश्य, कोरियाई कंपनियों में कर्मचारियों को ओवरवर्किंग करने से रोकना है। सैमसंग ने वीडियो में साफतौर पर कहा है कि, ऑफिस के ज्यादातर कर्मचारी समय पर काम खत्म कर घर नहीं जाते, लोगों को ऑफिस से निकलने से पहले अपना काम को खत्म करने का दबाव होता है, लेकिन यह माउस अब ओवरवर्किंग पर लगाम लगा देगा।  माउस के डिजाइन की बात करें तो इसका डिजाइन चूहे की शेप में किया गया है।

अगली खबर