Snapchat ने यूजर्स के लिए जारी whatsApp जैसा ये नया फीचर, जानें इसके बारे में

स्नैपचैट एक नया फीचर अपने यूजर्स के लिए जारी किया है। इससे यूजर्स अपनी रियल टाइम लोकेशन 15 मिनट या कुछ घंटों के लिए दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे। ऐसा ही ऑप्शन WhatsApp में पहले से ही मिलता है।

Snapchat
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • कंपनी ने इस नए फीचर को टेम्परेरी बडी सिस्टम कहा है
  • ये फीचर ऐप पर केवल म्यूचुअल फ्रेंड्स के बीच ही उपलब्ध है
  • यूजर्स के पास अपने सभी स्नैपचैट फ्रेंड्स को अपने रीयल-टाइम लोकेशन डिटेल्स भेजने का विकल्प नहीं है

स्नैपचैट एक नया फीचर अपने यूजर्स के लिए जारी किया है। इससे यूजर्स अपनी रियल टाइम लोकेशन 15 मिनट या कुछ घंटों के लिए दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे। ऐसा ही ऑप्शन WhatsApp में पहले से ही मिलता है। स्नैपचैट ने नए फीचर को Temporary Live Location कहा है। 

कंपनी ने इस नए फीचर को टेम्परेरी बडी सिस्टम कहा है। ये फीचर उस समय काम आएगा जब आपके फ्रेंड या फैमिली मेंबर कहीं जा रहे हों। स्नैपचैट ने शुक्रवार देर रात एक ट्वीट में पोस्ट में लिखा सुनिश्चित करें कि आप और आपके दोस्त टेम्परेरी लोकेशन-शेयरिंग के साथ सुरक्षित रूप से घर पहुंचें।'

ये सुविधा iOS पर मिलने वाले Find My app के समान है, जहां जिन यूजर्स ने ऑप्ट इन किया है वे सटीक स्थान देख और शेयर कर सकते हैं। ये फीचर ऐप पर केवल म्यूचुअल फ्रेंड्स के बीच ही उपलब्ध है।

26,999 रुपये वाली Samsung की वॉच को 2,999 रुपये में कैसे खरीदा जा सकता है? यहां जानें

इस फीचर के लिए स्नैपचैट ने गैर-लाभकारी संस्था इट्स ऑन अस के साथ भागीदारी की है। ताकि युवाओं को ऑनलाइन और वास्तविक जीवन में एक-दूसरे को सुरक्षित रखने और परिसर में यौन हमले का मुकाबला करने में मदद मिल सके।

कंपनी के अनुसार, 'स्नैप मैप में एक नए सेफ्टी टूल के जरिए और इन-ऐप रिसोर्स पोर्टल 'हियर फॉर यू' के विस्तार के माध्यम से, स्नैपचैट और इट्स ऑन अस छात्रों को एक-दूसरे की तलाश करने और देश भर में छात्रों के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाने में मदद कर रहे हैं।'

Realme Narzo 50 भारत में 24 फरवरी को होगा लॉन्च, 16 हजार से कम हो सकती है कीमत

सुरक्षा कारणों से, यूजर्स के पास अपने सभी स्नैपचैट फ्रेंड्स को अपने रीयल-टाइम लोकेशन डिटेल्स भेजने का विकल्प नहीं है। ये अपडेट स्नैपचैट के लिए पहला लाइव लोकेशन फीचर है। स्टॉक करने के रिस्क को कम करने और लोकेशन लगातार भेजते रहने के लिए दबाव को कम करने के लिए यूजर्स को इस फीचर में ये सुविधा मिलेगी वे कभी भी लोकेशन शेयरिंग को पॉज कर सकते हैं और इसका नोटिफिकेशन भी सामने वाले को नहीं जाएगा। 

(इनपुट- IANS)

अगली खबर