Metaverse में हुआ तमिलनाडु के इस कपल का वेडिंग रिसेप्शन, दुल्हन के दिवंगत पिता भी हुए 'शामिल'

तमिलनाडु के एक कपल ने रविवार को भारत में अपनी तरह का पहला वेडिंग रिसेप्शन दिया। ये रिसेप्शन इसलिए स्पेशल था। क्योंकि, इसका आयोजन मेटावर्स में किया गया था। यानी वर्चुअल लोगों की एक ऑनलाइन दुनिया इस रिसेप्शन को रखा गया था।

Tamil Nadu couple hosts Metaverse wedding
Photo Credit- Beyondlife.club 
मुख्य बातें
  • कपल दिनेश एसपी और जनगनंदिनी रामास्वामी ने तमिलनाडु के एक छोटे से आदिवासी गांव शिवलिंगपुरम में अपनी शादी की
  • दिवंगत पिता का रिएलिस्टिक 3D वर्चुअल अवतार NFT में क्रिएट किया गया था
  • इस इवेंट को Coinswitch ने स्पॉन्सर किया था

तमिलनाडु के एक कपल ने रविवार को भारत में अपनी तरह का पहला वेडिंग रिसेप्शन दिया। ये रिसेप्शन इसलिए स्पेशल था। क्योंकि, इसका आयोजन मेटावर्स में किया गया था। यानी वर्चुअल लोगों की एक ऑनलाइन दुनिया इस रिसेप्शन को रखा गया था। खास बात ये रही कि इसमें दुल्हन के दिवंगत पिता ने भी जोड़े को आशीर्वाद दिया।

कपल दिनेश एसपी और जनगनंदिनी रामास्वामी ने तमिलनाडु के एक छोटे से आदिवासी गांव शिवलिंगपुरम में अपनी शादी की। हालांकि, आभासी दुनिया में शादी के रिसेप्शन में दुनिया भर से दोस्त और परिवार शामिल हुए। 

Vivo, Samsung और Xiaomi के नए स्मार्टफोन्स आज होंगे लॉन्च, जानें लिस्ट

दिनेश ने न्यूज एजेंसी ANI को दिए अपने बयान में कहा कि मैं पिछले कुछ सालों से ब्लॉकचेन, NFTs और टेक्नोलॉजी से जुड़ा हुआ हुं। मैं हमेशा अपनी चीजें यूनिक तरीके से करता हुं और मैं चाहता था कि मेरी लाइफ के इवेंट्स यादगार रहें। टेकी होने के नाते हम हर समस्या को देखते हैं और उसका सॉल्यूशन प्रोग्रामिंग लैंग्वेज के जरिए खोजने की कोशिश करते हैं। 

मेटावर्स में आयोजित किए गए इस रिसेप्शन का थीम हैरी पॉटर की हॉगवर्ट्स वाली थी थी। क्योंकि दोनों हैरी पॉटर के फैन हैं। मेटावर्स वाले इस रिसेप्शन के लिए TardiVerse नाम के एक स्टार्टअप ने करीब एक महीने तक मेहनत की थी। इस वर्चुअल दुनिया में दिनेश ने जनगनंदिनी के दिवंगत पिता के लिए भी एक डेडिकेटेड अवतार क्रिएट करने का फैसला किया था और इस अवतार ने जोड़े को आशीर्वाद दिया। 

अगर करते हैं तो Google Chrome का इस्तेमाल तो सावधान! सरकार ने जारी की चेतावनी

दिनेश ने कहा कि अपनी पत्नी को महत्व देते हुए उनके दिवंगत पिता का रिएलिस्टिक 3D वर्चुअल अवतार NFT में क्रिएट किया गया था। ताकी मेटवर्स में उनकी पत्नी अपने पिता की मौजूदगी का अहसास कर सके और वे हम दोनों को आशीर्वाद दे सकें।  

इस रिसेप्शन के वीडियो और फोटोज अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसे एशिया का पहला मेटावर्स वेडिंग कहा गया। इसमें दुनिया भर से करीब 6,000 लोग शामिल हए। इंडियनएक्सप्रेस से बातचीत में दिनेश ने बताया कि इस इवेंट को Coinswitch ने स्पॉन्सर किया था और उनके लोकल वेंडर ने गेस्ट के घर तक खाना पहुंचा दिया था। 

अगली खबर