Tecno का भारत में पहला 5G फोन 9 फरवरी को होगा लॉन्च, जानें संभावित कीमत

Tecno Pova 5G को भारत में 8 फरवरी मंगलवार को लॉन्च किया जाएगा। इसे पिछले साल दिसंबर में नाइज़ीरिया में ब्रैंड के पहले 5G फोन के तौर पर लॉन्च किया गया था। अब इसे भारत लाया जा रहा है। इस फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ उतारा गया था।

Tecno Pova 5G
Photo Credit- Tecno  
मुख्य बातें
  • Tecno Pova 5G को भारत में 8 फरवरी मंगलवार को लॉन्च किया जाएगा
  • नाइजीरिया में Tecno Pova 5G के सिंगल 8GB + 128GB वेरिएंट को NGN 129,000 (लगभग 23,100 रुपये) में लॉन्च किया गया था
  • कंपनी ने ट्विटर पर केवल इतना बताया है कि ये फोन टोटल 11GB तक रैम के साथ लॉन्च होगा

Tecno Pova 5G को भारत में 8 फरवरी मंगलवार को लॉन्च किया जाएगा। इसे पिछले साल दिसंबर में नाइज़ीरिया में ब्रैंड के पहले 5G फोन के तौर पर लॉन्च किया गया था। अब इसे भारत लाया जा रहा है। इस फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ उतारा गया था। कंपनी ने जानकारी दी है कि भारत में ये फोन मेमोरी फ्यूजन टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। 

ट्विटर पर Tecno Mobile India ने शनिवार को ये घोषणा की कि Tecno Pova 5G को भारत में 8 फवरी को लॉन्च किया जाएगा। कीमत की बात करें तो नाइजीरिया में Tecno Pova 5G के सिंगल 8GB + 128GB वेरिएंट को NGN 129,000 (लगभग 23,100 रुपये) में लॉन्च किया गया था। भारत में भी कीमत इसी के आसपास रखी जा सकती है। फोन को वहां डैजल ब्लैक, पोलर सिल्वर और पावर ब्लू कलर ऑप्शन में पेश किया गया था। 

क्या आप जानते हैं कि CM योगी आदित्यनाथ के पास कौन सा फोन है? उसकी कीमत क्या है?

Tecno Pova 5G के स्पेसिफिकेशन्स 

कंपनी ने ट्विटर पर केवल इतना बताया है कि ये फोन टोटल 11GB तक रैम के साथ लॉन्च होगा। इसमें वर्चुअल रैम के साथ-साथ LPDDR5 रैम होगा। इस फोन के इंडियन वेरिएंट के स्पेसिफिकेशन्स फिलहाल कंपनी की ओर से नहीं बताए गए हैं। 

फोन के नाइज़ीरिया वाले वेरिएंट की बात करें तो इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.95-इंच HD+ (1,080x2,460 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। ये फोन 8GB LPDDR5 रैम के साथ ऑक्टा-कोर  MediaTek Dimensity 900 प्रोसेसर पर चलता है। 

Paytm: बिना इंटरनेट और बिना ऐप ओपन करें ऐसे करें पेमेंट, जानें तरीका

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 50MP प्राइमरी कैमरा, 2MP सेकेंडरी कैमरा और एक AI लेंस दिया गया है। सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 16MP का कैमरा मौजूद है। इसकी बैटरी 6,000mAh की है और यहां 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। उम्मीद है कि यही स्पेसिफिकेशन्स इंडियन वेरिएं में भी देखने को मिलेंगे। 

अगली खबर