भूल जाएंगे WhatsApp! Telegram में आए वीडियो स्टिकर्स समेत कई शानदार फीचर्स

Telegram ने नया अपडेट जारी किया है। इससे यूजर्स को वीडियो स्टिकर्स, इंप्रूव्ड मैसेज रिएक्शन्स, नए इंटरैक्टिव इमोजी, नया नेविगेशन ऑप्शन और कुछ बग फिक्सेस और इंप्रूवमेंट्स मिलेंगे। अब टेलीग्राम के यूजर्स वीडियोज से एनिमेटेड स्टिकर्स क्रिएट कर सकेंगे।

Photo For Representation
Photo Credit- Telegram 
मुख्य बातें
  • Telegram ने नया अपडेट जारी किया है
  • मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने 5 नए इमोजी भी ऐड किए हैं
  • ये ऐप WhatsApp और Signal से मुकाबला करता है

Telegram ने नया अपडेट जारी किया है। इससे यूजर्स को वीडियो स्टिकर्स, इंप्रूव्ड मैसेज रिएक्शन्स, नए इंटरैक्टिव इमोजी, नया नेविगेशन ऑप्शन और कुछ बग फिक्सेस और इंप्रूवमेंट्स मिलेंगे। अब टेलीग्राम के यूजर्स वीडियोज से एनिमेटेड स्टिकर्स क्रिएट कर सकेंगे। साथ ही टेलीग्राम ने मैसेज रिएक्शन के डिस्प्ले को भी इंप्रूव किया है। साथ ही मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने 5 नए इमोजी भी ऐड किए हैं। आपको बता दें ये ऐप WhatsApp और Signal से मुकाबला करता है। 

एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए टेलीग्राम ने अपने प्लेटफॉर्म के लिए नए फीचर्स और इंप्रूवमेंट्स के बारे में जानकारी दी है। इनमें से सबसे पहला फीचर वीडियो स्टिकर्स का है। इससे यूजर्स रेगुलर वीडियोज से खुद के स्टिकर्स क्रिएट कर सकेंगे। यानी नए अपडेट से स्टिकर्स किएशन का प्रोसेस इजी हो जाएगा। यूजर्स किसी भी वीडियो एडिटिंग प्लेटफॉर्म से अपने स्टिकर्स क्रिएट कर पाएंगे। 

पॉपुलर Redmi Note सीरीज का ये नया फोन भारत में 9 फरवरी को होगा लॉन्च, जानें डिटेल

इसी तरह जनवरी अपडेट के जरिए टेलीग्राम ने रिएक्शन्स को और बेहतर किया है। मैसेज रिएक्शन को पिछले अपडेट में पेश किया गया था और अब लॉन्ग प्रेस के जरिए यूजर्स बड़ा रिएक्शन दे सकते हैं। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने 5 नए रिएक्शन भी ऐड किए हैं। अब यूजर्स अपने फ्रेंड्स को फेस विद हार्ट, एक्सप्लोडिंग हेड, थिकिंग फेस, रेज फेस और क्लैपिंग इमोजी भेज पाएंगे। 

Flipkart सेल: लेटेस्ट iPhone 13 पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट, जानें पूरी डील

इसके अलावा नए अपडेट के जरिए इन-ऐप नेविगेशन को भी बेहतर किया गया है। यूजर्स अब किसी स्पेसिफिक चैट में रिटर्न होन के लिए बैक बटन को होल्ड कर सकते हैं। साथ ही इस नए अपडेट में कई बग फिक्सेस और इंप्रूवमेंट्स को भी पेश किया गया है। टेलीग्राम ने कॉल क्वालिटी को इंप्रूव किया है। शेयरिंग मेन्यू से साइलेंट मैसेज भेजने का ऑप्शन भी ऐड किया गया है। 

अगली खबर