क्या TikTok की होगी वापसी? कंपनी भारत में खोज रही है लोकल पार्टनर

ByteDance के स्वामित्व वाला TikTok ऐप एक समय पर भारत में काफी पॉपुलर था। हालांकि, कुछ साल पहले भारत सरकार ने चीनी कनेक्शन के चलते इसे बैन कर दिया था।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • ByteDance भारत में पार्टनर्स की तलाश कर रहा है जो कंपनी को मार्केट में रिलॉन्च करने में मदद कर सके
  • ByteDance को भारतीय बाजार को साल 2020 में अलविदा कहना पड़ा था
  • ByteDance की बात Hiranandani Group के साथ चल रही है

ByteDance के स्वामित्व वाला TikTok ऐप एक समय पर भारत में काफी पॉपुलर था। हालांकि, कुछ साल पहले भारत सरकार ने चीनी कनेक्शन के चलते इसे बैन कर दिया था। अब एक रिपोर्ट से जानकारी सामने आई है कि कंपनी इस ऐप भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए कुछ नए रास्ते खोज रही है। 

द इकॉनोमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ByteDance भारत में पार्टनर्स की तलाश कर रहा है जो कंपनी को मार्केट में रिलॉन्च करने में मदद कर सके और जो कंपनी की ग्रोथ के लिए नए और पुराने कर्मचारियों को फिर से हायर करने में भी उनकी मदद करे। 

बेहतरीन फीचर्स वाला Moto का ये नया फोन हुआ भारत में लॉन्च, कीमत महज 8,999 रुपये

आपको बता दें कि ByteDance को भारतीय बाजार को साल 2020 में अलविदा कहना पड़ा था। जब सरकार ने TikTok जैसे कई ऐप्स को चीन के साथ कथित तौर पर यूजर डेटा करने के चलते बैन कर दिया था। रिपोर्ट में सोर्सेज के हवाले से कहा गया है कि ByteDance की बात Hiranandani Group के साथ चल रही है। जो Yotta Infrastructure Solutions के जरिए पहले से ही डेटा सेंटर बिजनेस में है। 

यानी टिकटॉक की पेरेंट कंपनी बिजनेस को भारत में बढ़ाने और एक बार फिर से चलाने के लिए लोकल उपायों की तलाश कर रही है। ऐसे में संभावना बन रही है कि करीब 2 साल से भी ज्यादा समय बाद TikTok की भारतीय बाजार में वापसी हो सकती है। 

दमदार प्रोसेसर और बड़ी बैटरी के साथ Oppo का ये नया फोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के हवाले से ईटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि बातचीत अभी औपचारिक चरण में नहीं पहुंची है। लेकिन ऐसा लगता है कि सरकार ऐसी योजनाओं से अवगत है और जरूरी अप्रूवल के लिए बिजनेस मॉडल पर विचार करेगी। 

अगली खबर