ये है भारत में खरीदने के लिए बेस्ट Split Inverter AC मॉडल्स की लिस्ट, कीमत 40 हजार से कम

तेज गर्मी में Inverter AC बड़े काम आते हैं। क्योंकि, ये ना केवल प्रभावी रूप से कूलिंग करते हैं बल्कि इलेक्ट्रिसिटी बिल को कम करने में भी मदद करते हैं। Inverter AC के ऑप्शन अलग-अलग टन के हिसाब से विंडो और स्प्लिट दोनों में ही मिलते हैं।

Photo For Representation
Photo Credit- iStock 
मुख्य बातें
  • इनवर्टर AC उन लोगों के लिए ज्यादा बेहतर होते हैं जिनके कमरे 200 स्क्वायर फीट से ज्यादा के होते हैं
  • इनवर्टर AC महंगे होते हैं और इनके स्पेयर पार्ट्स भी महंगे होते हैं
  • तेज गर्मी में Inverter AC बड़े काम आते हैं

तेज गर्मी में Inverter AC बड़े काम आते हैं। क्योंकि, ये ना केवल प्रभावी रूप से कूलिंग करते हैं बल्कि इलेक्ट्रिसिटी बिल को कम करने में भी मदद करते हैं। Inverter AC के ऑप्शन अलग-अलग टन के हिसाब से विंडो और स्प्लिट दोनों में ही मिलते हैं। इनवर्टर  AC रूम टेम्परेचर के हिसाब से कूलिंग या फैन स्पीड को खुद से एडजस्ट करते हैं। 

इनवर्टर  AC उन लोगों के लिए ज्यादा बेहतर होते हैं जिनके कमरे 200 स्क्वायर फीट से ज्यादा के होते हैं। साथ ही वो जो 1 साल में 5 महीने AC का इस्तेमाल करते हैं। आपको बता दें इनवर्टर AC महंगे होते हैं और इनके स्पेयर पार्ट्स भी महंगे होते हैं और नॉन-इनवर्टर की तुलना में इनकी सर्विसिंग भी महंगी होती है। 

Instagram पर ज्यादा वक्त हो रहा है बर्बाद? ऐसे सेट करें डेली टाइम लिमिट

अगर आप इस गर्मी में एक नया इनवर्टर AC खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो Amazon और Flipkart नीचे बताए गए मॉडल्स को चेक कर सकते हैं। ये आपके लिए कुछ अच्छे ऑप्शन साबित हो सकते हैं। इन प्लेटफॉर्म्स पर कीमतें बदल भी सकती हैं। साथ ही यहां बताए जा रहे मॉडल्स स्पेसिफिकेशन्स को ध्यान में रखकर बताए जा रहे हैं। हमने इन प्रोडक्ट्स का रिव्यू नहीं किया है। 

Lloyd 1.0 Ton 3 Star Inverter Split AC (GLS12I35WSHL)

Amazon से AC को 29,790 रुपये में खरीदा जा सकता है। ये एक अफोर्डेबल स्मार्ट इनवर्टर AC है। यूजर्स इसे कंट्रोल करने के लिए DigiTap ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें एंटी-वायरल डस्ट फिल्टर, ऑटोमैटिक ह्यूमिडिटी कंट्रोल और स्मार्ट 4-वे स्विंग जैसे कंट्रोल मिलेंगे। 

Thomson 4 in 1 Convertible Cooling 1.5 Ton 5 Star Split Inverter With iBreeze Technology AC - Light Grey, White  (CPMI1505S, Copper Condenser)

इसे फ्लिपकार्ट से 26 मार्च से 33,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। ये लिस्ट में 1.5 टन और 5 स्टार रेटिंग वाला एक अफोर्डेबल मॉडल है। इसमें स्लीप मोड, ट्रिपल फिल्टर, ऑटो रीस्टार्ट और सेल्फ डायग्नोज जैसे फीचर यूजर्स को मिलेंगे। इस प्रोडक्ट पर ग्राहकों को 1 साल की वारंटी प्रोडक्ट पर और कंप्रेशर पर 10 साल की वारंटी मिलेगी।

Blue Star 1.2 Ton 3 Star Inverter Split AC (IA315YLU) 

Amazon से इस मॉडल को 31,990 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसमें कई स्मार्ट फीचर्स मिलते हैं। ग्राहक इस डिवाइस को Alexa-इनेबल्ड स्पीकर के जरिए वॉयस कमांड से भी कंट्रोल कर सकते हैं। इसमें टर्बो कूल, 4-इन-1 कूलिंग मोड और इको मोड जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। 

LG 1 Ton 5 Star AI DUAL Inverter Split AC (PS-Q13YNZE)

इस प्रोडक्ट  को Amazon से 37,490 रुपये में खरीदा जा सकता है। ये AI पावर्ड डुअल इनवर्टर AC है। ये ना केवल सही कूलिंग कैपेसिटी का अनुमान लगाता है बल्कि रूम कंडिशन को भी सेंस करता है। इसके हिसाब से फैन स्पीड, वेन पोजिशन और टेम्परेचर सेटिंग को सेलेक्ट करता है। साथ ही ये 6-इन-1 कूलिंग भी ऑफर करता है। 

Samsung 1.5 Ton 5 Star Split Inverter AC (AR18BYNZABE)

इसे फ्लिपकार्ट से 39,990 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस AC में Durafin Ultra कंडेंसर मिलता है। जो हीट एक्सचेंजर को जंग लगने से बचाता है। साथ ही इसमें ऑटोमैटिकली ड्राई का भी ऑप्शन मिलता है। 

आ गई तारीख! भारत में इस दिन लॉन्च होगा OnePlus का दमदार स्मार्टफोन

Daikin 1.5 Ton 4 Star Split Inverter AC (MTKL50UV16V) 

इसे फ्लिपकार्ट से 40,000 रुपये में खरीदा जा सकता है। ये AC के मामले में एक पॉपुलर ब्रैंड है। ये PM 2.5 फिल्टर के साथ आता है। ये फीचर दिल्ली जैसी जगहों के लिए ठीक है। जहां वायु प्रदूषण ज्यादा है। ये इन-बिल्ट स्टेबिलाइजर के साथ आता है। 
 

अगली खबर