Twitter का दावा: हम 1 दिन में 10 लाख स्पैम यूजर्स को कर रहे सस्पेंड

एलन मस्क ने स्पैम और फर्जी खातों पर 44 बिलियन डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे को रद्द करने की धमकी दी है। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने खुलासा किया है कि वह एक दिन में 10 लाख से अधिक स्पैम खातों को निलंबित कर रहा है।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 

एलन मस्क ने स्पैम और फर्जी खातों पर 44 बिलियन डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे को रद्द करने की धमकी दी है। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने खुलासा किया है कि वह एक दिन में 10 लाख से अधिक स्पैम खातों को निलंबित कर रहा है। नया आंकड़ा अपने पिछले अपडेट से दोगुना है।

गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी पराग अग्रवाल ने मई में कहा था कि स्पैम खाता निलंबन एक दिन में 500,000 पर चल रहा था। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि मस्क ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने के लिए सहमत हो गए हैं, लेकिन उनके वकीलों ने कंपनी पर सेवा पर स्पैम उपयोगकर्ताओं की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी प्रदान करने से इनकार करने का आरोप लगाते हुए लिखा है। तब से इसने उन्हें सार्वजनिक ट्वीट डेटा प्रदान करना शुरू कर दिया है।

ट्विटर ने 2014 से अपने तिमाही परिणामों में लगातार कहा है कि वह अपने स्पैम खाते की समस्या का अनुमान लगाता है कि वह अपने दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के 5 प्रतिशत से कम का प्रतिनिधित्व करता है।

दस लाख के आंकड़े में ऐसे खाते शामिल होंगे जिन्हें हटा दिया गया है क्योंकि वे प्लेटफार्म में शामिल होने का प्रयास करते हैं और इसलिए उन्हें कभी भी दैनिक उपयोगकर्ताओं के रूप में नहीं गिना जाता है।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के केवल 230 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

टेस्ला के सीईओ ने चिंता व्यक्त की है कि 5 प्रतिशत का आंकड़ा काफी अधिक है, एक ऐसा रुख जो एक कड़े कानूनी समझौते से बंधे हुए सौदे को समाप्त करने या फिर से बातचीत करने के लिए प्रेरित करता हुआ प्रतीत होता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर ने मस्क को कुछ डेटा तक पहुंच प्रदान की है जिसमें उनकी चिंताओं का जवाब देने के लिए हर दिन 500 मिलियन से अधिक ट्वीट शामिल हैं।

अगली खबर