भारत सहित दुनियाभर में डाउन हुआ Twitter, यूजर्स परेशान, टेक्‍नीकल बग के कारण हुई समस्‍या

भारत सहित दुनियाभर में शुक्रवार देर रात माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर डाउन हो गया, जिस कारण यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्विटर ने इसके लिए टेक्‍नीकल बग को वजह बताया है।

भारत सहित दुनियाभर में डाउन हुआ Twitter, यूजर्स परेशान
भारत सहित दुनियाभर में डाउन हुआ Twitter, यूजर्स परेशान 
मुख्य बातें
  • भारत सहित दुनियाभर में ट्विटर शुक्रवार देर रात डाउन हो गया
  • इसकी वजह से हजारों यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा
  • बाद में ट्विटर ने लोगों से माफी मांगी और बताया कि समस्‍या टेक्‍नीकल बग के कारण हुई

नई दिल्ली : माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर शुक्रवार देर रात भारत सहित कई देशों में डाउन हो गया, जिसके कारण यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्विटर के डाउन होने से इसकी वेबसाइट और ऐप पर लाखों यूजर्स ने कठिनाई का सामना क‍िया। बाद में ट्विटर की ओर से बताया गया कि कुछ तकनीकी बग के कारण ऐसा हुआ। ट्विटर ने इस पर यूजर्स से माफी भी मांगी।

ट्विटर यूजर्स को शुक्रवार रात करीब 11 बजे परेशानी का सामना करना पड़ा, जब लोगों को इसके इस्तेमाल में काफी दिक्‍कतें आई। न तो टाइमलाइन लोड हो रहा था और न ही ट्वीट पोस्‍ट हो रहा था। पहले तो कई यूजर्स को उनके ट्विटर अकाउंट के हैक होने का अंदेशा हुआ, लेकन फिर जल्‍द ही आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिक्टेटर ने ट्विटर के डाउन होने की पुष्टि की।

ट्विटर ने मांगी माफी

हालांकि यह समस्‍या अधिक समय तक नहीं रही और इसे कुछ ही देर में दुरुस्‍त कर लिया गया, जिसके बाद ट्विटर की ओर से भी इस संबंध में आधिकारिक ट्वीट किया गया और बताया गया कि यह समस्‍या टेक्‍नीकल बग के कारण पैदा हुई, जिसका समाधान कर लिया गया है। ट्विटर ने इस दौरान लोगों को हुई परेशानी के लिए माफी भी मांगी और भरोसा जताया कि अब चीजें सामान्‍य होंगी।

अगली खबर