Vivo का बड़ी बैटरी वाला ये नया स्मार्टफोन हुआ भारत में लॉन्च, कीमत 9 हजार से कम

Vivo Y01 को भारत में सोमवार को लॉन्च किया गया। ये कंपनी का लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन है। इस नए वीवो फोन में वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच दिया गया है। साथ ही इसमें ऑक्टा-कोर MediaTek Helio P35 प्रोसेसर मौजूद है। कार्ड की मदद से इसकी मेमोरी को 1TB तक बढ़ाया भी जा सकता है।

Vivo Y01
Photo Credit- Vivo  
मुख्य बातें
  • फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 8MP कैमरा मौजूद है
  • सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 5MP कैमरा मौजूद है
  • Vivo Y01 की बैटरी 5,000mAh की है


Vivo Y01 को भारत में सोमवार को लॉन्च किया गया। ये कंपनी का लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन है। इस नए वीवो फोन में वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच दिया गया है। साथ ही इसमें ऑक्टा-कोर MediaTek Helio P35 प्रोसेसर मौजूद है। कार्ड की मदद से इसकी मेमोरी को 1TB तक बढ़ाया भी जा सकता है। Vivo Y01 का मुकाबला भारत में Redmi 10A और Samsung Galaxy M02 जैसे फोन्स से रहेगा। 

Vivo Y01 की कीमत सिंगल 2GB + 32GB वेरिएंट के लिए 8,999 रुपये रखी गई है। इसे एलिगेंट ब्लैक और सफायर ब्लू कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इसकी बिक्री वीवो ई-स्टोर और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स के जरिए की जाएगी। 

WhatsApp कर रहा है नए चैट फिल्टर्स फीचर की टेस्टिंग, जानें इसके बारे में

Vivo Y01 के स्पेसिफिकेशन्स 

डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड बेस्ड Funtouch OS 11.1 पर चलता है और इसमें 6.51-इंच HD+ (720x1,600 पिक्सल) Halo फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 2GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर MediaTek Helio P35 प्रोसेसर मौजूद है। 

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 8MP कैमरा मौजूद है। साथ ही यहां एक LED फ्लैश भी दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 5MP कैमरा मौजूद है। इसकी इंटरनल मेमरी 32GB की है, जिसे कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। 

फ्यूचर iPhone मॉडल्स में देखने को मिल सकता है USB Type-C पोर्ट

कनेक्टिविटी के लिहाज से Vivo Y01 में 4G LTE, Wi-Fi, Bluetooth, GPS/ A-GPS और एक Micro-USB पोर्ट का सपोर्ट मौजूद है। इसमें फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। Vivo Y01 की बैटरी 5,000mAh की है। कंपनी के दावे के मुताबिक इसे सिंगल चार्ज में घंटों की बैटरी मिलेगी। 

अगली खबर